पीएम नरेंद्र मोदी ने 15 नवंबर को झारखंड के खूंटी से पूरे देश में केंद्र सरकार की योजनाओं का लाभ पहुंचाने के लिए विकसित भारत संकल्प यात्रा शुरू की थी

 

न्यूज़ वाणी

ब्यूरो संजीव शर्मा

 

न्यूज़ वाणी इटावा के बढ़पुरा विकास खंड के ग्राम बरौली से कानपुर-बुंदेलखंड क्षेत्र से क्षेत्रीय उपाध्यक्ष शिव महेश दुबे एवं भाजपा जिलाध्यक्ष संजीव राजपूत ने “विकसित भारत संकल्प यात्रा” का शुभारंभ किया ।
विकसित भारत संकल्प यात्रा के शुभारंभ से पूर्व एलईडी स्क्रीन लगाकर भाजपा पदाधिकारियों एवं ग्रामवासियों ने पीएम नरेंद्र मोदी के लाभार्थियों से वर्चुअल संबोधन को सुना गया। जिसमें पीएम मोदी जन औषधि केंद्रों की संख्या 10000 से बढ़ाकर 25000 करने के लिए भी एक कार्यक्रम की शुरुआत की।
कार्यक्रम को संबोधित करते हुए क्षेत्रीय उपाध्यक्ष शिवमहेश दुबे ने कहा कि कहा कि वर्ष 1947 के बाद कितनी सरकारें रही और हर सरकार ने काम भी किया होगा। यही देश था और आय के संसाधन भी यही थे। भारत के बारे में लोगों की धारणा अब बदल चुकी है। हर व्यक्ति को केंद्र व राज्य सरकार द्वारा चलाई जा रही योजनाओं का लाभ दिया जा रहा है।
ऐसा नहीं कि केंद्र में नरेंद्र मोदी के पीएम बनने के बाद कोई कुबेर का खजाना खुल गया हो। पीएम नरेंद्र मोदी के नेतृत्व वाली केंद्र एवं सीएम योगी आदित्यनाथ के नेतृत्व वाली राज्य सरकार ने हमेशा किसान, महिला, युवा व गरीब वर्ग का ध्यान रखा है।
प्रधानमंत्री मोदी जी के नेतृत्व वाली केंद्र सरकार के माध्यम से देश के अंदर 12 करोड़ परिवारों को शौचालय तथा चार करोड़ परिवारों को आवास मिले है तथा आयुष्मान भारत योजना के तहत 50 करोड़ लोगों को सुविधा प्रदान की जा रही है जबकि अकेले उत्तर प्रदेश में 55 लाख से अधिक परिवारों को आवास उपलब्ध करवाएं गए है, लगभग तीन करोड़ परिवारों के लिए शौचालय बनवाए गए है तथा करीब 10 करोड लोगों को आयुष्मान कार्ड का लाभ दिया गया है।
कार्यक्रम को संबोधित करते हुए भाजपा जिलाध्यक्ष संजीव राजपूत ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में नये भारत का निर्माण हो रहा है। एक ऐसा भारत जो कि गुलामी की मानसिकता से बाहर निकल रहा है और अपनी सांस्कृतिक विरासत पर गर्व करता है।
उन्होंने आगे बोलते हुए कहा कि समाज को जाति, पंथ, मजहब और वंशवाद के नाम पर देश को बांटने वाले विकास के विरोधी होते हैं। वो विकास के एजेंडे को पीछे करना चाहते हैं। इनसे बचने की जरूरत है। प्रधानमंत्री आवास योजना, जनधन खाता, आयुष्मान भारत योजना, पीएम स्वनिधि योजना, पीएम स्वामित्व योजना, किसान क्रेडिट कार्ड योजना, उज्जवला योजना का लाभ सभी को मिला है। हम सब को संकल्प लेना चाहिए कि भारत को विकसित देश बनाए जिससे हर भारतीय के जीवन में खुशी आ सके।
विकसित भारत यात्रा के जिला संयोजक एवं जिला उपाध्यक्ष हरनाथ सिंह कुशवाह ने बताया कि 3 दिसम्बर से 25 जनवरी तक केंद्र सरकार की योजनाओं वाला प्रचार वाहन तीनों विधानसभाओं की सभी ग्राम पंचायतों एवं नगरीय क्षेत्रों में भृमण करेगा । यात्रा की मॉनिटरिंग के लिए जिला संयोजक के साथ चार सदस्यीय मॉनिटरिंग टीम तथा जिला स्तरीय पांच सदस्यीय प्रभावी टोली बनाई गई है । कार्यक्रम में प्रमुख रूप से बढ़पुरा ब्लॉक प्रमुख गणेश राजपूत, निवर्तमान जिलाध्यक्ष अजय धाकरे, जिला मंत्री राहुल राजपूत, कोषाध्यक्ष संजीव भदौरिया, लोकसभा विस्तारक अतुल मिश्रा, मुकेश यादव, अंशुल दुबे, मीनाक्षी चौहान, मण्डल अध्यक्ष अखिलेश मिश्रा, कृपा नारायण तिवारी, मुनेश बघेल, मधु तोमर, इरशाद अली ‘टिंकू’ अवनीश कटारे ‘मोनू’ सहित बड़ी संख्या में पार्टी पदाधिकारी एवं ग्रामवासी उपस्थित रहें ।

Leave A Reply

Your email address will not be published.