सदन में विश्वविद्यालय बनाने की उठाई आवाज

राठ। महोबा जनपद के चरखारी निवासी एमएलसी जितेंद्र सिंह सेंगर राठ कस्बे क्षेत्र की जनता के लिए लगातार सदन में नई-नई सौगातें देने का प्रयास कर रहे हैं। जिसकी जानकारी लगने पर स्थानीय लोग उनकी भूरी भूरी प्रशंसा कर रहे हैं।
बुधवार को एमएससी जीतेंद्र सिंह सेंगर ने सदन में राठ कस्बे में अपर मुख्य न्यायिक मजिस्ट्रेट न्यायालय की मांग करते हुए स्थानीय अधिवक्ताओं व क्षेत्रीय अधिकारियों को राहत दिलाने का प्रयास किया है। वहीं उन्होंने पुनः सदन में राठ नगर में स्थापित स्वामी ब्रह्मानंद महाविद्यालय को विश्वविद्यालय बनाए जाएं की मांग की है। उन्होंने बताया कि इसके लिये नगर में स्थित स्वामी ब्रह्मानंद विद्यालय की प्रबंध समिति ने सम्पूर्ण शिक्षा संसाधनों व भूमि उपलब्ध कराने के लिए सहमत है। अगर राठ नगर में विश्वविद्यालय बनता है तो क्षेत्र होनहारों छात्रों को दूर तरह जाकर शिक्षा ग्रहण करने के लिए नहीं जाना पड़ेगा। उनके इस प्रस्ताव पर एमएलसी डॉ सुधीर गुप्ता ने समर्थन किया है। उनके इस प्रस्ताव को गंभीरता से लेते हुये सभापति कुं0 मानवेंद्र सिंह ने अग्रिम कार्यवाही हेतु सरकार को निर्देशित किया है।
वहीं एमएलसी द्वारा नगर क्षेत्र के विकास व युवाओं की शैक्षिणता में महत्वपूर्ण बदलाव के प्रयास से लोगों में खुशी व्याप्त है।
Leave A Reply

Your email address will not be published.