कपलर टूटने से दो हिस्से में बटी चंबल एक्सप्रेस,इंजन से तीन डिब्बे हुए अलग

 

न्यूज़ वाणी

ब्यूरो मुन्ना बक्श

बांदा। झांसी-बांदा रेल मार्ग पर बड़ा हादसा होने से टल गया। मटौंध-खैरार स्टेशनों के बीच ग्वालियर से हावड़ा की ओर जा रही सुपरफास्ट चंबल एक्सप्रेस के इंजन से अचानक मवेशी टकरा गया। हादसे में प्रेशर पाइप फटने से इंजन से जुड़ी तीन बोगियां अलग होकर पीछे की ओर लुढ़क गईं। बोगी अलग होते ही यात्रियों में अफरा-तफरी मच गई। इस हादसे में कोई नुकसान तो नहीं हुआ, लेकिन लगभग एक घंटा तक रेल यातायात बंद रहा। प्रेशर पाइप दुरुस्त करने के बाद ट्रेन को रवाना किया गया।

घटना शनिवार को दोपहर की है। जब सुपरफास्ट चंबल एक्सप्रेस के इंजन से अचानक मवेशी टकरा गया। हादसे के बाद तीन बोगियां इंजन से अलग होकर पीछे लुढ़कने लगीं। रेल विभाग के अधिकारियों को खबर मिली तो सभी मौके पर पहुंच गए। हादसे के बाद अन्य यात्री ट्रेनों समेत मालगाड़ियों के संचालन को रोक दिया गया। इस हादसे में कोई नुकसान तो नहीं हुआ, लेकिन लगभग एक घंटा तक रेल यातायात बंद रहा। प्रेशर पाइप दुरुस्त करने के बाद ट्रेन को रवाना किया गया।

स्टेशन अधीक्षक मनोज शिवहरे ने बताया कि ग्वालियर-हावड़ा सुपरफास्ट चंबल एक्सप्रेस के इंजन से अचानक मवेशी टकरा जाने से इंजन में खराबी आई थी। प्रेशर पाइप फटने की वजह से तीन बोगियां अलग हो गई थीं। जेसीबी की मदद से अलग हुई बोगियों को वापस जोड़ दिया गया। सुपरफास्ट ट्रेन के ट्रैक पर एक मवेशी मृत पड़ा मिला। यह माना जा रहा है कि मवेशी की टक्कर के कारण डिब्बे अलग हुए थे।

Leave A Reply

Your email address will not be published.