ब्लाक के महज 72 केंद्रो में शुरू हो सकी गर्म भोजन योजना ० ब्लाक में संचालित है 234 आंगनवाड़ी केंद्र

 

सुमेरपुर। आंगनवाड़ी केंद्रों में नौनिहालों को गर्म भोजन देने की योजना शुरू होते ही हिचकोले खाने लगी है। तमाम जद्दोजहद के बाद ब्लाक के 234 आंगनवाड़ी केंद्रों के सापेक्ष बमुश्किल 72 केंद्रो में गर्म भोजन देना शुरू किया है। आंगनवाड़ी केंद्रों में प्राथमिक विद्यालय के मेन्यू के मुताबिक प्रतिदिन गर्म भोजन दिया जाना है।
        शासन ने प्राथमिक विद्यालयों के मेन्यू को आंगनवाड़ी केंद्रों में लागू करके 1 दिसंबर से केंद्रों के नौनिहालों को गर्म भोजन देने की योजना लागू की है। इनको गेहूं चावल राशन विक्रेता के यहां से प्राप्त होगा और सामग्री के लिए आंगनवाड़ी कार्यकत्रियों के खातों में नगद धनराशि भेजी गई है। शासन के तमाम निर्देशों के बाद यह ब्लाक के सभी आंगनवाड़ी केंद्रों में शुरू नहीं हो सकी है। बाल विकास कार्यालय से मिली जानकारी के अनुसार 6 दिसंबर तक पंधरी, बांकी, भौनिया, मौहर, सुमेरपुर, पौथिया, पारा रैपुरा, स्वासा बुजुर्ग, धुंधपुर, हेलापुर, नारायनपुर, पलरा, कलौलीतीर, टिकरौली, विदोखर मेंदनी, छानी खुर्द, सुरौली बुजुर्ग, पचखुरा बुजुर्ग,  विदोखर पुरई, बिलहड़ी, कुम्हऊपुर में संचालित 72 केंद्रो  में गर्म भोजन देने की योजना शुरू हो सकी है। शेष 162 केंद्रो में यह कब तक लागू होगी। इसके बाद में जिम्मेदारों ने चुप्पी साध रखी है।
 जिला कार्यक्रम अधिकारी शैलेंद्र सिंह ने बताया कि कुछ केंद्रो में बर्तनों का अभाव है उन्हें बर्तन खरीदने के निर्देश दिए गए हैं। कुछ केंद्रो में खाद्यान्न नहीं पहुंच पाया है। उसका उठान कराया जा रहा है। 15 दिसम्बर तक सभी केंद्रों में गर्म भोजन तैयार होने लगेगा।
Leave A Reply

Your email address will not be published.