भाजपा कार्यालय पर विकसित भारत संकल्प यात्रा के निमित्त भाजपा जिलाध्यक्ष संजीव राजपूत की अध्यक्षता में जिला पदाधिकारी बैठक संपन्न हुई

 

न्यूज़ वाणी

ब्यूरो संजीव शर्मा

 

न्यूज़ वाणी इटावा पीएम नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में हो रहा है नव भारत का निर्माण, भीमराव अंबेडकर ने दलितों, शोषितों एवं समाज में अछूतों को लेकर हो रहे भेदभाव के विरुद्ध चलाया अभियान कमलावती सिंह प्रदेश उपाध्यक्ष एवं संगठनात्मक जनपद प्रभारी
इटावा भाजपा जनपद कार्यालय पर विकसित भारत संकल्प यात्रा के निमित्त भाजपा जिलाध्यक्ष संजीव राजपूत की अध्यक्षता में ‘जिला पदाधिकारी बैठक’ संपन्न हुई ।
भाजपा प्रदेश उपाध्यक्ष एवं संगठनात्मक जनपद प्रभारी कमलावती सिंह एवं भाजपा जिलाध्यक्ष संजीव राजपूत ने शादीलाल धर्मशाला के समीप स्थित डॉ भीमराव आंबेडकर की प्रतिमा पर पुष्पांजलि कर अपनी श्रद्धा सुमन अर्पित की ।
बैठक को संबोधित करते हुए संगठनात्मक जनपद प्रभारी कमलावती सिंह ने कहा कि भारत सरकार द्वारा शुरू किए गए विभिन्न कल्याणकारी कार्यक्रमों की परिपूर्णता के लिए सेवाएं बढ़ाकर जागरूकता बढ़ाने के लिए पूरे देश में विकसित भारत संकल्प यात्रा शुरू की गई है।
देश पिछले 70-75 वर्षों से एक ऐसे नेता की प्रतीक्षा कर रहा था जो देश को विकास की ओर ले जा सके और यह 2014 में संभव हुआ। उन्होंने कहा कि 2014 से पहले किसी भी चीज की कोई गारंटी नहीं थी लेकिन प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के नेतृत्व में आज इस बात की गारंटी है कि किसी तरह की चोरी नहीं होगी। आयुष्मान स्वास्थ्य योजना के तहत प्रधानमंत्री ने पूरे परिवार को 5 लाख रुपये तक की स्वास्थ्य गारंटी दी है और इस योजना के अंतर्गत 55 करोड़ से अधिक लोग शामिल हैं।
उन्होंने कहा कि हमारी जिम्मेदारी है कि हम लोगों को योजनाओं के बारे में जागरूक करें ताकि वे उन योजनाओं का लाभ उठा सकें। भारत सरकार घर-घर जाकर बीमारियों का पता लगा रही है और घरों के आसपास शिविर लगा रही है। केन्‍द्र सरकार उन सभी लोगों तक पहुंचने की कोशिश कर रही है जिन्हें मोदी जी की गारंटी का लाभ नहीं मिला है। प्रधानमंत्री मोदी जी के नेतृत्व वाली केंद्र सरकार के माध्यम से देश के अंदर 12 करोड़ परिवारों को शौचालय तथा चार करोड़ परिवारों को आवास मिले है तथा आयुष्मान भारत योजना के तहत 50 करोड़ लोगों को सुविधा प्रदान की जा रही है जबकि अकेले उत्तर प्रदेश में 55 लाख से अधिक परिवारों को आवास उपलब्ध करवाएं गए है, लगभग तीन करोड़ परिवारों के लिए शौचालय बनवाए गए है तथा करीब 10 करोड लोगों को आयुष्मान कार्ड का लाभ दिया गया है।
डॉ भीमराव आंबेडकर की आज पुण्यतिथि है। वे एक बहुत बड़े अर्थशास्त्री, न्यायविद, राजनीतिज्ञ, समाज सुधारक और राजनीतिक नेता थे । उन्होंने दलित जाति के लिए काफी काम किया। वे समाज से भेदभाव को खत्म करना चाहते थे । उन्होंने समाज में अछूतों को लेकर हो रहे भेदभाव के विरुद्ध अभियान चलाया था। उन्होंने हमेशा श्रमिकों, किसानों और महिलाओं के अधिकार के बारे में बात की । उनकी मृत्यु 06 दिसम्बर 1956 को हुई थी । इसलिए इस दिन अंबेडकर जी की पुण्यतिथि मनाई जाती है और साथ ही इस दिन को महापरिनिर्वाण दिवस भी कहा जाता है ।
बैठक को संबोधित करते हुए भाजपा जिलाध्यक्ष संजीव राजपूत ने कहा कि पहले 44 तरह के टैक्स थे लेकिन अब सिर्फ एक जीएसटी है, जिससे सरकार का कर संग्रह बढ़ रहा है और सरकार उसे जनकल्याण में लगा रही है, टूटी सड़कों को ठीक कर रही है, लोगों को स्वस्थ रख रही है। आगे बोलते हुए उन्होंने कहा, “यह संकल्प लेना हम सबकी समान जिम्मेदारी है कि भारत एक विकसित देश बने, भारत प्रगति करे, भारत आगे बढ़े और हमारे बच्चों का स्वास्थ्य अच्छा हो। हमारे पास अच्छे डॉक्टर और इंजीनियर हों, हर जगह सफाई हो, आइए हम सब विकसित भारत बनाने में योगदान दें।”
बैठक का कुशल संचालन जिला महामंत्री शिवाकांत चौधरी ने किया।
बैठक में प्रमुख रूप से भर्थना से पूर्व विधायक सावित्री कठेरिया, जिला महामंत्री अन्नू गुप्ता, जिला उपाध्यक्ष हरनाथ कुशहवाह, देवप्रताप भदौरिया, विक्रम अग्रवाल, शिवकिशोर धनगर, दीपक नाथ चौधरी, जिला मंत्री डॉ ज्योति वर्मा, ममता कुशवाहा, रजत चौधरी, चक्रेश जैन, कोषाध्यक्ष संजीव भदौरिया, जिला मीडिया प्रभारी रोहित शाक्य, कृपा नारायण तिवारी, विकास भदौरिया, सुशांत दीक्षित सहित जिले पदाधिकारी, मण्डल अध्यक्ष, मोर्चाओं के अध्यक्ष, मण्डल पदाधिकारी एवं कार्यकर्ता उपस्थित रहें ।

Leave A Reply

Your email address will not be published.