परिवहन निगम ने भेजा प्रस्ताव: 1625 नए मार्गों पर जल्द चलेंगी रोडवेज की बसें

 

यूपी में अब रूटों पर रोडवेज की बसें चलने शुरू होंगी जहां पर इन बसों की सेवाएं अब तक नहीं है। परिवहन निगम जरूरत के हिसाब से छोटी और बड़ी बसों को डिमांड के अनुसार इन मार्गों पर शुरू करेगा। प्रदेश के सभी गांवों तक बस सेवा पहुंचने के लिए हुए सर्वे में 1625 नए रूट चिह्नित किए गए हैं। इन मार्गों पर बसों के संचालन के लिए राज्य परिवहन प्राधिकरण को प्रस्ताव भेजा गया है। अभी परिवहन निगम की करीब 12 हजार बसें विभिन्न जिलों के गांवों तक संचालित होती हैं, लेकिन कई गांव इससे अछूते हैं।

इन गांवों को भी बस सेवा से जोड़ने के लिए यूपी रोडवेज ने सर्वे कराके नए मार्ग चिह्नित किए हैं। नए रूटों पर अनुबंधित बसें चलाने की योजना है। सूत्रों ने बताया कि चिह्नित नए मार्गों में लखनऊ के आसपास के 35 गांव भी शामिल हैं। जरूरत के हिसाब से नए रूटों पर 28 सीट की छोटी, 40 सीटर मध्यम और 52 सीटर बसें शामिल चलाई जाएंगी। वाराणसी के अलावा झांसी, चित्रकूट, सहारनपुर और गाजियाबाद में भी नए मार्ग चिह्नित किए गए हैं।

जनता को सुविधा देने के लिए सर्वे कराके 1625 नए मार्ग चिह्नित किए गए हैं। इन मार्गों का प्रस्ताव परिवहन प्राधिकरण को भेजा गया है। वहां से हरी झंडी मिलते ही संचालन शुरू करने पर काम शुरू कर दिया जाएगा। बसों के चलने से यात्रियों को बड़ी राहत मिलेगी।

Leave A Reply

Your email address will not be published.