दंगा नियंत्रण ड्रिल का एसपी ने लिया जायजा: गोली चलाते समय बरती जाने वाली सावधानियों की दी जानकारी

 

फतेहपुर में पुलिस अधीक्षक ने पुलिस लाइन परिसर के विभिन्न विभागों का निरीक्षण किया। निरीक्षण के दौरान परिसर में गंदगी मिलने पर फटकार लगाई है। परिसर में चल रहे दंगा नियंत्रण अभ्यास ड्रिल का जायजा लिया, जहां पुलिस जवानों को शस्त्र चलाते समय बरती जाने वाली सावधानियों की जानकारी दी।

पुलिस लाइन परिसर के विभिन्न विभागों का पुलिस अधीक्षक उदय शंकर सिंह ने सुबह पहुंचकर चल रहे दंगा नियंत्रण अभ्यास ड्रिल का जायजा लिया। दंगा नियंत्रण के दौरान जरूरत पड़ने पर दंगाइयों पर गोली चलाते समय शस्त्र का कैसे प्रयोग करें और सावधानी बरतें उसकी जानकारी दी।

 

 

 

इसके बाद पुलिस अधीक्षक ने परेड की सलामी ली और डीसीआर, निर्माणाधीन भवन आवास, निर्माणाधीन आटा चक्की भवन, एमटी शाखा, पुलिस लाइन भोजनालय, सीपीसी कैंटीन, डॉयल 112 की गाड़ियों के रख-रखाव की व्यवस्था को चेक किया। निरीक्षण के दौरान परिसर के कुछ जगह पर गंदगी को लेकर कर्मियों को फटकार लगाई।

पुलिस अधीक्षक उदय शंकर सिंह ने बताया कि जवानों को शारीरिक और मानसिक रूप से फिट रखने के लिए दौड़/टोलीवार ड्रिल कराया जाता है। साथ ही शस्त्र का उपयोग में लाने व प्रयोग के समय बरती जाने वाली सावधानियों की जानकारी दी गई है। उन्होंने कहा कि जवान जब फिट होंगे तो अपनी ड्यूटी भी ठीक से कर सकेंगे। पुलिस जवानों के बनाने वाले भोजन की व्यवस्था को और बेहतर और साफ रखने का निर्देश मेस के प्रभारी को दिए। निरीक्षण के दौरान डीएसपी लाइन, प्रभारी लाइन सहित अन्य पुलिस के अधिकारी मौजूद रहे।

 

 

 

 

Leave A Reply

Your email address will not be published.