प्रधानमंत्री आवास योजना का किया गया भूमि भूमि पूजन

विधायक ने पीएम आवास शहरी के लाभार्थीयों को वितरित किए स्वीकृति पत्र
हमीरपुर।विकसित भारत संकल्प यात्रा के अंतर्गत प्रधानमंत्री आवास योजना शहरी के लाभार्थियों के घर पर 8 से 10 दिसंबर के बीच जनप्रतिनिधियों के उपस्थिति में भव्य आयोजन कर भूमि पूजन कार्यक्रम नगर पालिका स्थित अम्बेडकर पार्क में शनिवार को
वृहद स्तर आयोजित हुआ। प्रदेश सरकार के आदेश पर जिला नगरीय विकास अभिकरण डूडा के तत्वाधान में प्रधानमंत्री आवास योजना शहरी के 2479 पात्र स्वीकृत लाभार्थियों के घर पर जनप्रतिनिधियों द्वारा भूमि पूजन कराया गया।
कार्यक्रम में सदर विधायक डा० मनोज कुमार प्रजापति,नगर पालिका अध्यक्ष कुलदीप निषाद, सभासदगणों एवं अपर जिलाधिकारी (न्यायिक) डॉ नागेन्द्र नाथ यादव, उप जिलाधिकारी सदर पवन प्रकाश पाठक, उपजिलाधिकारी / परियोजना अधिकारी डूडा खालिद अंजुम,सदर तहसीलदार की उपस्थिती में प्रधानमंत्री आवास योजना (शहरी) के अन्तर्गत स्वीकृत आवासों के लाभार्थी राहुल सेन, वीरेन्द्र कुमार, आरती, कमला आदि 40 लाभार्थियो को स्वीकृति पत्र सदर विधायक डॉ मनोज कुमार प्रजापति ने वितरित किए।साथ ही सदर विधायक सदर ने मेरापुर निवासी ललिता पत्नी कुलदीप के आवास निर्माण कराये जाने हेतु स्थल का भूमि पूजन कराया।डूडा के प्रभारी डिप्टी कलक्टर खालिद अंजुम ने बताया की प्रदेश सरकार व भारत सरकार की इस महत्वपूर्ण योजना का मुख्य उद्देश्य है कि प्रत्येक पात्र लाभार्थियों के पास उनके रहने के लिये घर हो। इसके लिए प्रदेश सरकार प्रतिबद्ध है। साथ ही लाभार्थियों को आवास ससमय बनाने के लिये प्रोत्साहित करने के लिए जिले में 8 से 10 दिसंबर के बीच पात्र लाभार्थियों के आवास बनाने के लिये चिन्हित स्थलों पर भूमि पूजन का आयोजन किया गया है।बताया कि वित्तीय वर्ष 2023-24 में हमीरपुर में 809, सुमेरपुर में 850 व राठ में 820 जिले में कुल 2479 पात्र लाभार्थीयों को स्वीकृति पत्र वितरित किए गए है।
Leave A Reply

Your email address will not be published.