लोकसभा चुनाव को लेकर BSP की बैठक आज शुरू: 28 राज्यों से पहुंचे पदाधिकारी

 

 

लखनऊ में आज बसपा प्रमुख मायावती छत्तीसगढ़, राजस्थान और मध्य प्रदेश समेत पांच राज्यों के चुनाव परिणाम के बाद कार्यकर्ताओं के साथ बैठक कर रही है। मायावती के साथ उनकी गाड़ी में आकाश आनंद दफ्तर पहुंचे।इसमें 28 राज्यों से पदाधिकारी शामिल है।

पदाधिकारी आगामी लोकसभा 2024 के चुनाव को लेकर अब तक किए गए कार्य के रिपोर्ट पेश करेंगे। बसपा प्रमुख ने पार्टी के नेशनल को ऑर्डिनेटर से लेकर प्रदेश के ऑर्डिनेटरों से लोकसभा की तैयारी की रिपोर्ट मांगी है। तेलंगाना के जिला अध्यक्ष अहमद अली ने बताया, मायावती आज आगामी लोकसभा चुनाव को लेकर बैठक करेंगी। इसमें आगामी चुनाव में उम्मीदवारों की लिस्ट भी बसपा प्रमुख को देंगे। आगे उनके बताए गए दिशा निर्देश का पालन करेंगे।

 

 

 

मध्यप्रदेश के दतिया से पदाधिकारी लोकेंद्र अहियाावर ने कहा, बसपा प्रमुख की बैठक में जो आदेश होगा। उसका पालन करेंगे। विधानसभा चुनाव में स्थिति ठीक नही रही। मगर, लोकसभा चुनाव में स्थिति को बेहतर करेंगे।

राजनीतिक जानकारों का मानना है कि लखनऊ में बसपा प्रमुख किया आयोजित होने वाली बैठक कई दृष्टिकोण से सियासी संदेश देने जैसा है। प्रदेश की 80 लोकसभा सीटों पर बहुजन समाज पार्टी की ताकत का एहसास कराने के लिए आयोजित हो रही। राष्ट्रीय बैठक में कई अहम मुद्दों और राज्यों को लेकर प्रत्याशियों की चयन प्रक्रिया पर पूरा जोर दिया जाएगा।

 

 

 

बहुजन समाज पार्टी के सूत्र बताते हैं कि चुनाव से पहले मायावती ने पार्टी में जिम्मेदारियां भी बदलने और अन्य राज्यों को लेकर बड़े फैसले ले सकती है। बैठक में पार्टी के सभी राष्ट्रीय पदाधिकारी व कार्यकारिणी सदस्य, सभी राज्यों के प्रदेश अध्यक्ष, उपाध्यक्ष, मुख्य जोन इंचार्ज, जोन इंचार्ज, राज्यसभा सदस्य, सभी पूर्व और वर्तमान विधायक, विधान परिषद सदस्य, मंडल व जोन इंचार्ज, जिलाध्यक्ष तथा बहुजन वालंटियर फोर्स जैसे सभी संगठनों के जिम्मेदार लोग बुलाए गए हैं।

वहीं पार्टी प्रवक्ता के मुताबिक बैठक में वरिष्ठ पदाधिकारियों और राज्यों के वरिष्ठ नेताओं के साथ हालिया चार राज्यों के विधानसभा चुनाव के नतीजों से निकली चुनौतियों से निपटने की रणनीति भी तय की जाएगी। लोकसभा चुनाव के लिए मजबूत दावेदारी वाले उम्मीदवारों के नाम पर भी चर्चा होगी। बता दें कि विधानसभा चुनाव के नतीजों को विचित्र और रहस्यमयी बताते हुए बसपा सुप्रीमो ने देश भर के पदाधिकारियों को बैठक में बुलाया है।

 

 

 

Leave A Reply

Your email address will not be published.