स्कूल के टॉयलेट में 8वीं कक्षा की छात्रा के साथ हुआ कुछ ऐसा: सीसीटीवी फुटेज भी गायब

 

आगरा के शाहगंज क्षेत्र के एक प्रतिष्ठित स्कूल में कक्षा 8वीं की छात्रा के साथ छेड़छाड़ की गई। स्कूल की ड्रेस पहने छात्र ने उसे शौचालय में गलत नीयत से पकड़ा। दहशत में आई छात्रा चुप रही। इससे उसके साथ दूसरी बार ऐसी ही हरकत हुई। इस पर उसने दो माह पहले स्कूल जाना छोड़ दिया। तीन दिन पहले माता-पिता से आपबीती बताने पर पिता ने पहले स्कूल प्रबंधन, फिर पुलिस से शिकायत की। डीसीपी ने केस दर्ज करने के आदेश दिए हैं। उधर, इस वारदात से स्कूलों में बेटियों की सुरक्षा का सवाल उठ खड़ा हुआ है।

 

 

 

सोमवार को पीड़ित छात्रा पिता के साथ डीसीपी सिटी सूरज राय के कार्यालय पहुंची। पिता ने बताया कि बेटी के साथ सितंबर माह में घटना हुई थी। वह शौचालय गई थी, तभी पीछे से एक छात्र ने उसे दबोच लिया। बेटी के साथ दो बार हरकत की गई। इससे वो दहशत में है। दो माह से स्कूल जाना बंद कर दिया है। आरोपी पर कार्रवाई कराने वो स्कूल गए। उन्हें जांच का आश्वासन दिया गया। मगर, सीसीटीवी फुटेज नहीं दिखाए गए। सहयोग नहीं मिलने पर शाहगंज पुलिस को बताया।

 

 

 

मामले की जांच एक दरोगा ने की। पीड़ित छात्रा को सीनियर छात्रों के फोटो दिखाए गए। मगर, वह किसी को पहचान नहीं सकी। छात्रा का कहना है कि वह सामने आने पर आरोपी को पहचान लेगी। उधर, स्कूल प्रबंधन का कहना था कि सीसीटीवी फुटेज में 15 दिन से अधिक का रिकॉर्ड नहीं होता है। शिकायत कई दिन बाद की गई थी। इस कारण फुटेज नहीं मिल रहे हैं।

 

 

पीड़ित छात्रा के पिता का कहना था कि उनकी बेटी के साथ जो हुआ, वो किसी और के साथ नहीं होना चाहिए। इसलिए कार्रवाई जरूरी है। बड़ी बेटी के साथ ही छोटी बेटी भी स्कूल में पढ़ती है। दोनों ही स्कूल नहीं जा रही हैं। अब बेटियों को इस स्कूल में नहीं भेजना चाहते हैं। वह जल्द ही दूसरे स्कूल में प्रवेश दिलाएंगे। डीसीपी सिटी सूरज राय ने बताया कि छात्रा की काउंसिलिंग की जाएगी। महिला दरोगा बात करेंगी। पूरी घटना की जानकारी लेंगी। सीसीटीवी फुटेज रिकवर कराने के प्रयास किए जाएंगे। आरोपी की पहचान करके कार्रवाई की जाएगी। स्कूल की लापरवाही होने पर भी उचित कार्रवाई होगी।

 

 

 

Leave A Reply

Your email address will not be published.