पति-पत्नी ने योजनाबद्ध तरीके की थी युवक की हत्या, पुलिस ने किया खुलासा 

 

न्यूज़ वाणी

ब्यूरो मुन्ना बक्श 

बबेरू-बांदा। थाना बबेरु पुलिस द्वारा थाना बबेरु क्षेत्र के सतन्याव जूनियर हाईस्कूल में बरामद युवक के शव की घटना का 24 घण्टे के भीतर पुलिस ने किया खुलासा।

 

प्रेम-प्रसंग के चलते हुई थी युवक की हत्या । मृतक का अभियुक्त देवेश की पत्नी से था प्रेम प्रसंग । पति-पत्नी ने योजनाबद्ध तरीके से की थी युवक की हत्या ।

 

पुलिस अधीक्षक बांदा श्री अंकुर अग्रवाल के कुशल निर्देशन में जनपद में अपराध एवं अपराधियों पर नियंत्रण लगाये जाने तथा वांछित अभियुक्तों की गिरफ्तारी हेतु चलाये जा रहे अभियान के क्रम में अपर पुलिस अधीक्षक बांदा श्री लक्ष्मी निवास मिश्र और क्षेत्राधिकारी बबेरु श्री राकेश कुमार सिंह के निकट पर्यवेक्षण में थाना बबेरु क्षेत्र के जूनियर हाईस्कूल सतन्याव में बरामद युवक के शव की घटना 24 घण्टे के भीतर सफल अनावरण करते हुए घटना में शामिल अभियुक्तों को गिरफ्तार कर लिया गया । गौरतलब हो कि थाना बबेरु क्षेत्र के सतन्याव निवासी कमलेश मिश्रा ने थाना बबेरु पर दिनांक 11.12.2023 को शिकायत दर्ज करायी कि उसका भाई अरुणेश मिश्रा दिनांक 10.12.2023 को घर से निकला है तथा अभी तक घर नहीं आया है इस संबंध में थाना बबेरु पर गुमशुदगी दर्ज करते हुए बरामदगी के प्रयास किए जा रहे थे । इसी क्रम में दिनांक 11.12.2023 को अरुणेश का शव सतन्याव के जूनियर हाईस्कूल में बरामद हुआ था । पुलिस द्वारा गहन जांच एवं सर्विलांस की मदद मामले का खुलासा करते हुए योजनाबद्ध तरीके से अरुणेश की हत्या करने वाले पति-पत्नी को गिरफ्तार कर लिया गया । अभियुक्तों से पूछताछ एवं जांच में पाया गया कि मृतक अरुणेश गांव के ही देवेश नामदेव के घर आता जाता था इसी दौरान उसका सम्पर्क देवेश की पत्नी से हो गया तथा दोनों में फोन से बातचीत होती थी और एक दूसरे से मिलते थे । देवेश ने अरुणेश को कई बार मना किया कि वह उसकी पत्नी से दूर रहे परन्तु वह नहीं माना । इस पर देवेश ने अपनी पत्नी गीता नामदेव के साथ मिलकर अरुणेश की हत्या की योजना बनाई । देवेश ने अपनी पत्नी से दिनांक 10.12.2023 को सुबह अरुणेश को फोन लगाकर रात्रि में मिलने के लिए जूनियर हाईस्कूल में आने को कहा । दोनों ने योजना बनाई कि जब अरुणेश आयेगा तो उसके कपड़े उतरा देना ताकि वह भाग न पाये । पूर्व में बनाई गई योजना के अनुसार रात्रि में जब अरुणेश गीता से मिलने के लिए जूनियर हाईस्कूल सतन्याव आया तो गीता ने उसके कपड़े उतरवा दिए तथा एक दूसरे से गले लगे इतने में पीछे से देवेश ने आकर अरुणेश का गला नायलॉन की रस्सी से कस दिया जिससे उसका गला कट गया तथा रस्सी टूट गई इसके बाद लोहे की कील से गले व सीने में मारा और लाश को बाउंड्री के पास झाड़ियों में छुपा दिया तथा गले में पहने हुए चैन व रुद्राक्ष की माला निकाल लिया ।

 

अभियुक्तों के कब्जे से नायलॉन की रस्सी (आलाकत्ल )01 चैन पीली धातु 01 रुद्राक्ष माला टूटी हुई 01 लोहे की कील (आलाकत्ल) 01 जैकेट रंग काही

मृतक का आधार कार्ड बरामद हुए हैं ।

 

गिरफ्तार अभियुक्त-1. देवेश नामदेव पुत्र सत्यदेव नामदेव निवासी सतन्याव थाना बबेरु जनपद बांदा । 2. गीता नामदेव पत्नी देवेश नामदेव निवासी सतन्याव थाना बबेरु जनपद बांदा के विरुद्ध मु0अ0स0 566/23 धारा 394/302/411 भा0द0वि0 थाना बबेरु जनपद बांदा में अभियोग पंजीकृत कर जेल भेज दिया है।

 

गिरफ्तार करने वाली पुलिस टीम-में श्री पंकज कुमार सिंह प्रभारी निरीक्षक थाना बबेरु निरीक्षक श्री निर्मल कुमार वाजपेयी

निरीक्षक श्री रामकिशोर सिंह

उप निरीक्षक श्री तुषार श्रीवास्तव चौकी प्रभारी कस्बा बबेरु कांस्टेबल विशाल गुप्ता कांस्टेबल धर्मेन्द्र सिंह चौहान कांस्टेबल मोहम्मद यूनुस कांस्टेबल विवेकानन्द कांस्टेबल राहूल साहू कांस्टेबल सौरभ यादव कांस्टेबल अनूप कुमार महिला कांस्टेबल रीनू यादव सहित 12 पुलिसकर्मी शामिल रहे।

Leave A Reply

Your email address will not be published.