रूह कंपा देने वाली कहानी: घरेलू महिला, जिसने परिवार के 6 लोगों को उतारा मौत के घाट

 

नई दिल्ली: एक मां को समाज में हमेशा बहुत सम्मान की नजर से देखा जाता है. लेकिन अगर ये पता चले कि एक महिला, जो खुद मां है, उसने एक दो साल के मासूम बच्चे की हत्या की है, तो क्या कोई यकीन कर पाएगा? इंडिया टुडे ऑरिजिनल की पहली डाक्यूमेंट्री ‘करी एंड साइनाइड- द जॉली जोसफ केस’ नेटफ्लिक्स पर, रोंगटे खड़े कर देने वाली एक ऐसी रियल कहानी लेकर आ रही है जो फिक्शन से भी ज्यादा भयानक है.

 

 

 

एजेंडा 2023 के मंच पर ‘करी एंड साइनाइड’ का ट्रेलर लॉन्च हुआ, जो ओटीटी पर क्राइम थ्रिलर कंटेंट देखने वालों के स्वाद को खूब भाएगी. इस डाक्यूमेंट्री की कहानी केरल के कूड़थई इलाके की रियल घटना पर आधारित है.  केरल के कोजीकोड इलाके में एक जगह है कूड़थई. 2002 से लेकर 2016 तक इस इलाके में 6 हत्याएं हुईं, जिनमें एक चीज कॉमन थी. सभी हत्याओं में साइनाइड का इस्तेमाल किया गया था. 2019 में इस मामले की जांच हुई और जब सच सामने आया तो लोगों की रूह कांप गई.

 

 

 

जॉली जोसफ पर इन 6 लोगों की हत्या का आरोप लगा, जिसमें उसकी सास-ससुर और पति का नाम भी शामिल था. ये जॉली का अपना ही परिवार था. नेशनल इंस्टिट्यूट ऑफ टेक्नोलॉजी में प्रोफेसर जॉली ने किस वजह से ये हत्याएं कीं और 14 साल तक ये कैसे चलता रहा, ‘करी एंड साइनाइड’ इसी की कहानी है. डाक्यूमेंट्री के ट्रेलर में नजर आता है कि जॉली अपने नाम की ही तरह एक खुशदिल महिला थी. उसका स्वभाव ऐसा था कि किसी को ज़रा सा भी शक नहीं हुआ. जॉली के परिवार और आस-पड़ोस से जुड़े जो लोग डाक्यूमेंट्री में नजर आ रहे हैं, उनके बयान बताते हैं कि जॉली की छवि और उसकी सच्चाई कितनी अलग-अलग थीं.

 

 

 

इस पूरे केस की तह को खोलने के साथ-साथ डाक्यूमेंट्री में एक पक्ष ये भी है कि कहीं जॉली खुद ही किसी साजिश का शिकार तो नहीं? इस पक्ष को डाक्यूमेंट्री में जॉली के वकील की तरफ से पेश किया गया है. यहां देखिए ‘करी एंड साइनाइड’ का ट्रेलर: ‘करी एंड साइनाइड’ को नेशनल अवार्ड विनर क्रिस्तो टोनी ने डायरेक्ट किया है और यूएस की एक पोस्ट-प्रोडक्शन फैसिलिटी- यूनियन एडिटोरियल में एडिट किया गया है. इंडिया टुडे ऑरिजिनल की पहली डाक्यूमेंट्री ‘करी एंड साइनाइड’ 22 दिसंबर से नेटफ्लिक्स पर स्ट्रीम होगी.

 

 

 

 

Leave A Reply

Your email address will not be published.