बैंकों की सुरक्षा को लेकर चलाया गया चेकिंग अभियान: कई संदिग्धों से पुलिस ने की पूछताछ

 

फतेहपुर में बैंकों में बढ़ती टप्पेबाजों की घटना और एटीएम मशीन की सुरक्षा व्यवस्था को लेकर पुलिस अधीक्षक उदय शंकर सिंह के नेतृत्व में जिले के सभी थाना क्षेत्र में बैंक व एटीएम की सुरक्षा व्यवस्था का जायजा लिया गया। चेकिंग के दौरान बैंक के अंदर व एटीएम मशीन बूथ के अंदर बिना वजह मिले संदिग्ध लोगों से पूछताछ कर चेतावनी देकर छोड़कर दिया गया।

सुबह सुबह बैंक खुलने के साथ सोमवार होने के कारण खाता धारकों को भीड़ रही। इसी बीच पुलिस अधीक्षक के निर्देश पर सदर कोतवाली क्षेत्र में डीएसपी वीर सिंह के नेतृत्व में कोतवाली प्रभारी शमशेर बहादुर सिंह ने पुलिस बल के साथ शहर क्षेत्र के पत्थर कटा चौराहा स्थित भारतीय स्टेट बैंक में कुछ युवकों को बिना वजह संदिग्ध परिस्थितियों में देखकर पूछताछ करने के बाद चेतावनी देकर छोड़कर दिया।

 

 

 

शहर के पटेल नगर, आईटीआई रोड, जिला अस्पताल से ज्वालागंज तक लगे एटीएम मशीन बूथ पर सुरक्षा व्यवस्था के साथ गार्डों को मुस्तैद रहने की चेतावनी दी। बिंदकी कोतवाली क्षेत्र में डीएसपी सुशील कुमार दुबे के नेतृत्व में पुलिस टीम के साथ कस्बे के सभी बैंकों को चेक किया गया। जहां पर कुछ संदिग्ध लोगों को लेकर थाना पहुंची पुलिस ने पूछताछ के बाद जाने दिया। एसपी उदय शंकर सिंह ने बताया कि सोमवार के दिन बैंकों में भीड़ बढ़ जाती है।

सभी थाना क्षेत्र के बैंकों में पुलिस टीम ने एक साथ चेकिंग अभियान चलाया और बैंकों में लगे सीसीटीवी कैमरे को चेक किया। कुछ बैंकों में सीसीटीवी कैमरा बन्द मिलने पर और खराब मिलने पर सही कराकर चालू रखने का निर्देश दिया गया है। चेकिंग अभियान के दौरान कुछ संदिग्ध लोगों से पूछताछ कर नाम पता नोट कर चेतावनी देकर जाने दिया गया। यह अभियान लगातार चलाया जाएगा।

 

 

 

Leave A Reply

Your email address will not be published.