जिला जज तथा डीएम एसपी ने मंण्डल‌ कारागार बांदा में निरूद्ध बन्दियों का जाना हाल , ठंड से बचाव के दिए आवश्यक निर्देश

 

न्यूज़ वाणी

ब्यूरो मुन्ना बक्श

बांदा।जनपद के न्यायाधीश डॉo बब्बू सारंग जिलाधिकारी श्रीमती दुर्गा शक्ति नागपाल एवं पुलिस अधीक्षक अंकुर अग्रवाल ने 19 दिसंबर को मण्डल कारागार बांदा का संयुक्त रूप से निरीक्षण किया।
निरीक्षण में उन्होंने जेल के अस्पताल, पाकशाला एवं बैरको का निरीक्षण किया तथा जेल में निरूद्ध महिला एवं पुरूष बन्दियों से विधिक सहायता एवं अन्य किसी प्रकार की समस्या की जानकारी ली। उन्होंने जेल के अस्पताल में निरूद्ध बन्दियों से किसी भी प्रकार की स्वास्थ्य सम्बन्धी परेशानी होने के सम्बन्ध में जानकारी लेते हुए अस्पताल मे ठंड से बचाव हेतु आवश्यक व्यवस्था रखे जाने के निर्देश दिये। उन्होंने बन्दियों को दिये जाने वाले खान-पान के सम्बन्ध में पाकशाला का निरीक्षण किया।

उन्होंने महिला बैरक में निरूद्ध महिला बन्दियों से भी उन्हें आवश्यक विधिक सहायता की आवश्यकता एवं अन्य किसी प्रकार की समस्या के सम्बन्ध में जानकारी लेते हुए महिलाओं के साथ रह रहे छोटे बच्चों को गर्म कपड़ों का वितरण किया। उन्होंने बच्चों को समय से वैक्सीन लगाये जाने एवं पढने के लिए पुस्तको की व्यवस्था करने के निर्देश दिये।

निरीक्षण के दौरान मुख्य न्यायिक मजिस्ट्रेट भगवान दास गुप्ता ,जेल अधीक्षक वीरेश राज शर्मा, जेलर योगेश कुमार सहित जेल में तैनात चिकित्सक उपस्थित रहे।

Leave A Reply

Your email address will not be published.