कैंट रेलवे स्टेशन में खड़ी ट्रेन में मिला टाइम बम: कराची को दहलाने की साजिश हुई नाकाम

 

पाकिस्तान के कराची को दहलाने की एक बड़ी आतंकी साजिश नाकाम हुई है। बताया गया है कि यहां कैंट रेलवे स्टेशन पर एक ट्रेन में टाइम बम पाया गया। पुलिस के मुताबिक, किसी अज्ञात शख्स ने एक बैग छोड़ दिया था। इसमें पांच किलो का आईईडी डिवाइस मिला। इस बम को बम स्कवॉड ने समय रहते ही डिफ्यूज कर लिया, जिससे बड़ा हादसा टल गया।

कराची के डीआईजी ऑपरेशंस ने कहा कि शुक्रवार रात 9.15 बजे उन्हें पेशावर से आ रही पेशावर एक्सप्रेस में एक सीट के नीचे बैग रखा मिला। इस बैग को स्टेशन पर निगाह रख रहे गार्ड ने बरामद कर लिया। खोलने पर इसमें बैटरी, तारों और स्विच से जुड़ा एक टाइम बम मिला। गार्ड ने तुरंत ही इसे डिफ्यूज करने के लिए बम स्क्वॉड को सूचित कर दिया।

 

एक वरिष्ठ अफसर ने बताया कि स्क्वॉड को बैग में दो किलो विस्फोटक से बना बम मिला। बाकी उपकरणों के साथ इसका वजन पांच किलो के करीब था। इस बम को दो नियंत्रित धमाकों के जरिए डिफ्यूज किया गया।

गौरतलब है कि कराची पाकिस्तान का सबसे बड़ा शहर है। यहां कैंट स्टेशन पर हर दिन हजारों यात्री और कार्गो ट्रेनों की आवाजाही होती है। पांच प्लेटफॉर्म वाले इस स्टेशन में इस तरह बम पाए जाने के बाद पुलिस महकमे में हड़कंप है।

 

 

 

Leave A Reply

Your email address will not be published.