बोलीं- हम दोनों में सबसे बड़ा अंतर हिंदू-मुस्लिम का था, मैं फहाद से उम्र में भी बड़ी हूं

 

 

स्वरा भास्कर ने 6 जनवरी, 2023 को समाजवादी पार्टी के नेता फहाद अहमद से शादी की। उन्होंने अपनी शादी की ऑफिशियल अनाउंसमेंट 16 फरवरी, 2023 को अपने सोशल मीडिया अकाउंट पर एक वीडियो पोस्ट कर की थी। ऐसे में 1 साल के बाद अब स्वरा ने अपनी लव स्टोरी बताई है।

 

 

 

स्वरा ने अपने इंस्टाग्राम अकाउंट पर पति फहाद के साथ कुछ फोटोज शेयर की हैं। स्वरा ने अपनी लव स्टोरी के बारे में भी दिल खोलकर बताया है। उन्होंने लिखा- हालांकि मैंने और फहाद ने जल्दबाजी में शादी जरूर की। लेकिन हम इससे पहले तीन सालों से दोस्त थे। हमारे बीच प्यार कब शुरू हुआ, ये हम भी नहीं जान पाए। शायद इसलिए क्योंकि हम दोनों के बीच बहुत अंतर हैं।

 

 

स्वरा ने आगे लिखा- सबसे बड़ा अंतर है- हिंदू और मुस्लिम का। मैं फहाद से उम्र में बड़ी हूं। हम दोनों दो अलग दुनिया से आते हैं। मैं एक बड़े शहर की लड़की हूं। मैं इंग्लिश बोलने वाले परिवार से आई हूं। वहीं फहाद वेस्टर्न यूपी के एक छोटे शहर से हैं। उनके घर में उर्दू और हिन्दुस्तानी भाषा बोली जाती है। जहां मैं हिंदी फिल्मों में एक्ट्रेस हूं वहीं वो एक रिसर्च स्कॉलर, एक्टिविस्ट और राजनेता हैं।

 

 

हमारी लिबरल आर्ट्स की पढ़ाई, देश और समाज को लेकर पॉलिटिकल नजरिया और कॉमन सोच ने हमें बात करने के लिए एक भाषा दी। हम दोनों सीएए-एनआरसी प्रोटेस्ट के वक्त दिसंबर 2019 में मिले थे। हमनें एक प्रोटेस्ट भी साथ में ऑर्गनाइस करवाया था। फिर धीरे-धीरे हमारी दोस्ती मजबूत हुई।

 

मैं फहाद के साथ सुरक्षित महसूस करती हूं। फहाद भी कहता है कि बिना किसी हिचकिचाहट के वो मुझसे कोई भी बात शेयर कर सकता है। फिर महीनों तक रात और दिन में लंबी बातें करने के बाद मैंने फहाद से पूछा कि अब आगे क्या करना है। उसने कहा हम एक दूसरे से बहुत अलग हैं, फिर भी कंपैटिबल हैं। फहाद मुझे बहुत पसंद करता है। उसने मुझसे 2-3 साल का वक्त मांगा ताकि वो सेटल हो जाए, और फिर शादी करने का प्रस्ताव रखा। ये सुनकर मैं हैरान हो गई। लेकिन सच कहूं तो उसकी ईमानदारी और कॉन्फिडेंस के आगे मैं हार गई।

 

 

स्वरा ने आगे ये भी बताया कि उनके और फहाद के रिश्ते से दोनों ही परिवार काफी शॉक में थे। लेकिन स्वरा और फहाद को अपने प्यार पर भरोसा था। हालांकि जब दोनों परिवार एक-दूसरे से मिले, तब वे निश्चिंत हो गए। स्पेशल मैरिज एक्ट के तहत स्वरा भास्कर ने फहाद अहमद से पिछले साल शादी की। शादी के एक महीने बाद ही वे प्रेग्नेंट हो गई थीं। प्रेग्नेंसी के दौरान स्वरा ने अपने नाना-नानी के यहां इस जश्न को सेलिब्रेट किया। जहां 10 दिन तक दावतें और ढोल नगाड़े बजे। ऐसा लग रहा था मानो कोई त्योहार हो।

 

 

स्वरा भास्कर तनु वेड्स मनु, रांझणा और वीरे दी वेडिंग जैसी फिल्मों में नजर आ चुकी हैं। इसके अलावा वो ‘रसभरी’ नाम की वेब सीरीज में भी दिखीं थीं। स्वरा जल्द ही मनीष किशोर की फिल्म ‘मिसेज फलानी’ में नजर आएंगी।

 

 

Leave A Reply

Your email address will not be published.