डीएम -एसपी ने पुलिस यूपी भर्ती परीक्षा केंद्रों का सघन निरीक्षण किया

बांदा। जिलाधिकारी दुर्गा शक्ति नागपाल एवं पुलिस अधीक्षक अंकुर अग्रवाल ने उ0प्र0पुलिस भर्ती परीक्षा को जनपद में सकुशल ढंग से आयोजित कराये जाने हेतु जनपद के विभिन्न परीक्षा केन्द्रों का सघन निरीक्षण किया।

उन्होंने आर्यकन्या इण्टर काॅलेज बांदा का निरीक्षण करते हुए परीक्षा केन्द्र के कन्ट्रोल रूम से संचालित हो रही परीक्षा का सीसीटीवी कैमरों के माध्यम से की जा रही निगरानी कार्य का निरीक्षण किया। निरीक्षण के दौरान केन्द्र व्यवस्थापक द्वारा बताया गया कि प्रत्येक परीक्षा कक्ष में दो सीसीटीवी कैमरे लगाये गये हैं तथा 20 कक्षों में परीक्षा करायी जा रही है। जिलाधिकारी ने परीक्षा के दौरान परीक्षार्थियों पर कडी निगरानी रखने तथा उनके बायोमैट्रिक उपस्थिति की जानकारी लेते हुए सतर्कता रखने के निर्देश दिये। उन्होंने इसके उपरान्त सरस्वती बालिका विद्या मन्दिर इण्टर काॅलेज केनपथ क्योटरा का निरीक्षण किया। निरीक्षण के दौरान उन्होंने परीक्षा केन्द्र में आवश्यक व्यवस्थाओं का जायजा लेते हुए परीक्षा को सकुशल सम्पन्न कराये जाने के सम्बन्ध में निगरानी रखने के निर्देश स्टेटिक मजिस्टेªट एवं सम्बन्धित अधिकारियों को दिये।
जिलाधिकारी ने पुलिस भर्ती परीक्षा के आदर्श बजरंग इण्टर काॅलेज परीक्षा केन्द्र का निरीक्षण किया, निरीक्षण के दौरान उन्होंने केन्द्र में परीक्षा को पूरी सुचिता के साथ सुचारू रूप से सम्पन्न कराये जाने हेतु आवश्यक व्यवस्थाओं का निरीक्षण करते हुए संचालित सीसीटीवी कैमरों के माध्यम से परीक्षा केन्द्र में सम्पन्न हो रही परीक्षा को चेक किया। उन्होंने कन्ट्रोल रूम का भी निरीक्षण करते हुए कन्ट्रोल रूम से प्रत्येक कक्ष की गतिविधियों पर नजर रखने के निर्देश दिये। उन्होंने परीक्षार्थियों के परीक्षा केन्द्र प्रवेेश के दौरान चेकिंग में पायी गयी सामग्री को जमा किये जाने की व्यवस्थाओं का भी अवलोकन करते हुए व्यवस्थित रूप से रखे जाने के निर्देश दिये। उन्होेंने दोनो पालियों में आयोजित की जा रही इस परीक्षा को सकुशल सम्पन्न कराये जाने हेतु कक्ष निरीक्षकोें को कडी निगरानी रखने के निर्देश सम्बन्धित स्टेटिक मजिस्टेट एवं पुलिस अधिकारियों को दिये।
निरीक्षण के दौरान नगर मजिस्टेट विजय शंकर तिवारी, सम्बन्धित विद्यालयों के प्रधानाचार्य सहित पुलिस प्रशासन के अधिकारीगण उपस्थित रहे।

Leave A Reply

Your email address will not be published.