पूर्व मंत्री सलमान खुर्शीद बोले- चुनाव में मुसलमानों ने, ‘इंडिया’ को एक तरफा वोट दिया

नई दिल्ली- लोकसभा चुनाव 2024 के नतीजे आ गए हैं। भाजपा की अगुवाई वाले एनडीए गठबंधन ने 294 सीटें जीतकर बहुमत हासिल कर लिया है। लेकिन ये परिणाम विपक्षी गठबंधन भी लिए भी खुशी लेकर आए हैं। पिछले चुनावों की तुलना में विपक्ष ने बेहतर प्रदर्शन किया है। इस सबके बीच बुधवार को कांग्रेस के वरिष्ठ नेता और पूर्व केंद्रीय मंत्री सलमान खुर्शीद ने चुनाव परिणामों को लेकर आज एक बड़ा दावा किया है। खुर्शीद ने कहा कि मुसलमानों ने इस बार एक तरफा इंडिया गठबंधन को वोट किया है।

बसपा प्रमुख मायावती का भविष्य के चुनावों में मुस्लिम उम्मीदवार को टिकट नहीं देने के सवाल पर खुर्शीद ने कहा कि बसपा प्रमुख कह रही हैं कि मुसलमानों को टिकट नहीं देंगी, मत दें। लेकिन ये भी सोचें की दलितों ने मायावती को क्यों वोट नहीं दिया। सलमान खुर्शीद ने कहा कि मैं चाहता हूं कि इंडिया गठबंधन की सरकार बने, कांग्रेस की सरकार बने, हमारे नेता आज शाम को ये सब मीटिंग में तय करेंगे।

इंडियन मुस्लिम फॉर सिविल राइट्स (आईएमसीआर) द्वारा आयोजित प्रेस वार्ता में पूर्व केंद्रीय मंत्री सलमान खुर्शीद के अलावा योजना आयोग की पूर्व सदस्य सैयदा सैयदेन हमीद, आईएमसीआर के अध्यक्ष, मोहम्मद अदीब और सीनियर एडवोकेट सुप्रीम कोर्ट फुजैल अयूबी, आईएमसीआर के राष्ट्रीय संगठन महासचिव, डॉक्टर आजम बैग मौजूद थे।

प्रेस कांफ्रेस में वक्ताओं ने कहा कि मतदाताओं की जागरूकता और एकजुटता ने भारत को मोदी लहर को खत्म करने में मदद की है। आज आम मतदाता का लोकतंत्र में विश्वास और संविधान को बचाने की उनकी आकांक्षाएं कम नहीं हुई हैं। इस चुनाव ने आम मतदाता के संविधान और भारतीय लोकतंत्र में विश्वास की पुष्टि की है। खास तौर पर मुस्लिम मतदाता, जिनकी अक्सर धार्मिक आधार पर मतदान करने के लिए आलोचना की जाती है। उन्होंने धार्मिक संबद्धता से परे लोकतांत्रिक मूल्यों को बनाए रखने के लिए भारतीय उम्मीदवारों का समर्थन करने के लिए बड़ी संख्या में मतदान किया है।

Leave A Reply

Your email address will not be published.