प्यार के चक्कर में कोख गंवाने की कहानी, होटल में हनीमून मनाया, एबॉर्शन भी कराया… फिर दूल्हा हुआ फरार,

 

भागलपुर:    बिहार के भागलपुर में एक युवती को अपने गांव के ही एक युवक से प्यार हो गया, जिसके चलते उसे अपने परिवार को छोड़ना पड़ा। पहले तो युवक ने शादी का वादा किया और फिर महिला को गर्भवती भी कर दिया। इसके बाद उसने उसे गर्भपात कराने के लिए राजी कर लिया। जब महिला ने शादी के लिए दबाव डाला, तो युवक के परिवार ने अनिच्छा से सहमति दे दी। नवविवाहिता की शादी को चार दिन भी नहीं हुए। अब वो भागलपुर के अधिकारियों के पास न्याय की गुहार लगाने पहुंची है। घटना बांका जिले के बाराहाट थाना क्षेत्र की है। मामला तब बढ़ गया जब नवविवाहिता मदद की गुहार लगाने भागलपुर रेंज के डीआईजी विवेकानंद के कार्यालय पहुंची।

बांका जिले के बाराहाट थाना क्षेत्र के जगतपुर निवासी नवविवाहिता निशा भारती ने डीआईजी को लिखित शिकायत देकर अपने प्रेमी मनीष पासवान पर शादी करने और फिर अपने परिवार के साथ फरार होने का आरोप लगाया है।   निशा ने बताया कि पिछले सात सालों से वह मनीष से प्यार करती हैं। इस दौरान दोनों के बीच प्रेम संबंध रहे और वह गर्भवती हो गईं। निशा ने बताया कि उसने मुझे विश्वास में लिया और कहा कि हम दोनों शादी करेंगे। इसलिए शादी से पहले बच्चा नहीं होना चाहिए।

निशा ने उस पर भरोसा करके  गर्भपात की दवा ले ली। जब उसने अपने परिवार के खिलाफ जाकर मनीष पर शादी के लिए दबाव डाला तो उसके परिवार ने आखिरकार उसे स्वीकार कर लिया। 17 मई को मनीष ने अपने माता-पिता के सामने उसकी मांग में सिंदूर भरकर शादी कर ली। शादी के बाद मनीष के परिवार ने दोनों को हनीमून के लिए भागलपुर के कहलगांव के एक होटल में भेज दिया। वे चार दिनों तक वहां पति-पत्नी की तरह रहे। 21 मई को मनीष के पिता ने उन्हें वापस बांका में कोर्ट मैरिज के लिए बुलाया। इसके बाद मनीष के पिता ने निशा को उसके पिता दयानंद यादव  को सौंप दिया। निशा अपने पिता के साथ वापस नहीं लौटना चाहती थी, जिसके कारण उसे बुरी तरह पीटा गया क्योंकि वह उसकी शादी से नाखुश था। उसके के पिता ने फिर उसे अपने साथ ले लिया और मनीष से सारे संपर्क तोड़ दिए।

मनीष से संपर्क करने की कोशिशों को उसके पिता ने नाकाम कर दिया, जिन्होंने बदले में दहेज की मांग की। मनीष के पिता ने कहा कि तुम मेरे घर तभी आ सकते हो जब तुम दहेज के तौर पर 10 लाख रुपए दोगे। तब से मनीष या तो छिपा हुआ है या उसे भगा दिया गया है। निशा अधिकारियों से मदद की गुहार लगा रही है। निशा  अधिकारियों से उसके साथ फिर से जुड़ने की अपील कर रही है।

Leave A Reply

Your email address will not be published.