झूठे मामले में फंसाने की धमकी देकर ऐंठे तीस हजार रुपये, खन्ना पुलिस के हेड कांस्टेबल की करतूत

 

लुधियाना (पंजाब) –   खन्ना पुलिस में बतौर हेड कांस्टेबल तैनात पंजाब पुलिस के मुलाजिम ने अपने दो दोस्तों के साथ मिलकर कूमकलां के गांव कोट गंगू राय से एक व्यक्ति को अगवा कर लिया। आरोपियों ने खुद को सीआईए स्टाफ दोराहा का मुलाजिम बताया और कहा कि वह नशा बेचता है जिसके लिए उसे काबू किया गया है। फिर आरोपियों ने उससे तीस हजार रुपये ले उसे छोड़ दिया।

कोट गंगू राय के रहने वाले सोम प्रकाश की शिकायत पर थाना कूमकलां की पुलिस ने खन्ना पुलिस में बतौर हेड कांस्टेबल तैनात माछीवाड़ा के गांव बहिसाल कलां के रहने वाले जगदीश, गांव जस्सोवाल के रहने वाले सतनाम सिंह और मंदीप सिंह के खिलाफ अपहरण के साथ साथ विभिन्न धाराओं के तहत मामला दर्ज किया है। पुलिस ने आरोपी जगदीश और सतनाम को गिरफ्तार कर अदालत में पेश किया। जहां से दोनों को दो दिन के पुलिस रिमांड पर भेज दिया है। जबकि आरोपियों का तीसरा साथी मंदीप सिंह अभी फरार है। जिसकी तलाश में छापामारी की जा रही है।

सोम प्रकाश द्वारा पुलिस के पास दर्ज कराई गई शिकायत के मुताबिक वह गांव कोटगंगू राय में बैठा था। रात करीब साढ़े 8 बजे स्विफ्ट कार में सवार होकर तीन नौजवान उसके पास आए।  जिसके बाद तीनों ने उस पर नशा बेचने का आरोप लगाया और उसे अपनी कार में बैठा कर अपने साथ ले गए। तीनों आरोपियों ने गांव घुलाल के नजदीक गाड़ी रोक कर उससे मारपीट की। लुटेरों ने उसे कहा कि वह नशा बेचता है इस कारण वह उस पर मामला दर्ज करवाएंगे। सोम प्रकाश ने कहा कि तीनों आरोपियों ने उसे धमकाया जिसके बाद उसने अपने किसी पहचान वाले से 30 हजार रुपये मंगवा कर उन्हें दिए। पैसे लेकर तीनों बदमाशों ने उसे छोड़ दिया।

थाना कूमकलां के इंचार्ज इंस्पेक्टर गुरप्रताप सिंह ने बताया कि आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया गया है। एक आरोपी सच में पुलिस मुलाजिम है। मगर उसने अपने दोस्तों के साथ मिल ऐसा काम क्यों किया इसकी जांच की जा रही है। अधिकारियों को भी उसके बारे में बता दिया है। तीसरे आरोपी की तलाश में छापामारी की जा रही है। जल्द ही फरार आरोपी को गिरफ्तार कर लिया जाएगा।

Leave A Reply

Your email address will not be published.