बूंदी के दुकानदार से ब्याह रचाने 7 समंदर पार कर के आई विदेशी महिला, मैरी-मुकेश की प्रेम कहानी

बूंदी के एक गांव में इन दिनों देखने को मिल रहा है, जहां सात समंदर पार अपने प्यार को पाने के लिए फिलीपींस की मैरी बूंदी में पहुंची हैं. यह विदेशी महिला एक गांव के युवक से शादी रचाने के लिए आई है, जिसके फिलहाल दस्तावेज चेक हो रहे हैं. उसके बाद जैसे ही अनुमति मिलेगी वे विवाह के बंधन में बंध जाएंगे.

फेसबुक पर हुई थी प्रेम कहानी की शुरुआत
फिलीपींस की मैरी और बूंदी के रहने वाले युवक की प्रेम कहानी काफी चर्चाओं में है. बूंदी शहर की शिव कॉलोनी में किराने की दुकान लगाने वाले मुकेश शर्मा के प्यार में दिवानी मैरी सब कुछ छोडकर भारत आई है, पहले वह मुंबई पहुंची और उसके बाद राजस्थान के बूंदी में पहुंची. मुकेश और मैरी की प्रेम कहानी की शुरूआत फेसबुक पर हुई थी. जहां दोनों की दोस्ती कुछ ही समय में प्यार में बदल गई.

14 साल से सोशल मीडिया पर परवान चढ रहा था प्रेम
बूंदी की शिव कॉलोनी में किराने की दुकान चलाने वाले 40 वर्षीय मुकेश शर्मा की फिलिपींस की रहने वाली 34 वर्षीय मेरी से करीब 14 वर्ष पूर्व फेसबुक पर मुलाकात हुई और दोनों की दोस्ती के बाद प्यार परवान चढ़ा. वहीं दोनों हर दिन बातें करने लगे और पिछले कुछ दिनों से दोनों ने शादी करने का इरादा बनाया तो मैरी अपने देश से बूंदी आ पहुंची.

मुकेश मैरी को अपने घर में देखकर बेहद खुश है. इधर विदेशी महिला को बहू के रूप में स्वीकार करने के लिए मुकेश के परिवार में खुशी का माहौल है और घर पर बधाई देने वालो का तांता लगा हुआ है. लोग मैरी को देखने घर पर पहुंच रहे हैं.

पुलिस के ग्रीन सिग्नल के बाद शादी
मैरी के आते ही बकायदा कॉलोनी के लोगों ने अपनी होने वाली बहू के स्वागत के लिए पूरी तैयारियां की और जोरदार मनुहार की. कॉलोनी के लोगों ने ढोल की थाप पर खूब नाच गाना किया. महिलाओं ने मंगल गीत गाए और खुशी से उत्साहित मोहल्ले के लोगों को देखकर मैरी भी खुद को थिरकने से नहीं रोक पाई. मैरी और मुकेश दोनों ने सदर थाने में पहुंचकर जरूरी दस्तावेज जमा करवाए. हालांकि पुलिस ने अभी दस्तावेज को जांच में रखा है.

इधर सदर थाना पुलिस ने विदेशी महिला का हवाला देते हुए मुकेश से सी फार्म की सारी फॉर्मलेटीज पूरी करने के निर्देश दिए हैं. इस मामले में अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक उमा शर्मा का कहना है कि हमें भी मीडिया के जरिए मामले की जानकारी लगी थी. जिसके बाद अब महिला के पासपोर्ट और वीजा की जांच की जा रही है और जो भी कानूनी कार्रवाई है उसे पूरी करेंगे.

Leave A Reply

Your email address will not be published.