शादी का झांसा देकर भोले-भाले लोगों को थी लूटती, प्रेमी को भाई बता ले जाती थी ससुराल

 

ककवन रहीमपुर –  भोले भाले लोगों को शादी का झांसा देकर धन ऐठने और शादी कर ससुराल से जेवर, नगदी लूटकर भाग जाने वाली लुटेरी दुल्हन और उसके तीन साथियों को ककवन पुलिस ने गिरफ्तार किया है। अभियुक्तों के कब्जे से पुलिस ने लूटे गए रुपए, जेवर, नशीली गोलियां तथा अन्य सामान बरामद किया है। पकड़े गए लोगों ने पूछताछ में बताया कि उन्होंने लगभग 7 से 8 वारदातों को अंजाम दिया है। गिरफ्तार महिला पहले से शादीशुदा है, और पति को छोड़ प्रेमी और दो लोगों के साथ गिरोह बनाकर यह कार्य करती है।

ककवन थाना क्षेत्र के रहीमपुर, विषधन गांव निवासी देवेश सिंह ने बताया कि 10 वर्ष पहले उनकी शादी हुई थी। पत्नी की एक वर्ष के भीतर ही बीमारी से मृत्यु हो गई। तब से वह अकेले रह रहे थे। 15 दिन पूर्व, परिचित सर्वेश के माध्यम से दीपक तथा रजनीश उर्फ पंडित नामक युवक से संपर्क हुआ। जिन्होंने 70 हजार रुपए खर्च करने पर उसकी शादी कराने का झांसा दिया। जिस पर वह राजी हो गए।

रजनीश और पंडित ने उनको 8 से 10 दिन बाद  चार पहिया गाड़ी लेकर सेंट्रल स्टेशन बुलाया। देवेश अपने पिता और दोस्त शिवम के साथ सेंट्रल स्टेशन पहुंचे, जहां उन्हें मुस्कान यादव और उसके प्रेमी राजकुमार साहू को लड़की और उसका भाई बता कर परिचय कराया गया।इसके बाद रसूलाबाद के धनगढ़ बाबा मंदिर में उन्होंने फेरे और जयमाल पहनाकर शादी कर ली, और तय 70 हजार रुपए का भुगतान दीपक और रजनीश उर्फ पंडित को कर दिया। इसके बाद दुल्हन बनी मुस्कान और उसका कथित भाई राजकुमार देवेश के घर रहीमपुर आ गए।

पीड़ित देवेश ने बताया कि सभी रस्में पूरी करने के बाद रात में लगभग ढाई बजे मुस्कान और उसका कथित भाई राजकुमार साहू घर में रखा जेवर और लगभग 15 से 20 हजार रुपए लेकर दीवार फांदकर फरार हो गए। रात में देवेश की नींद खुली तो उन्होंने दुल्हन और राजकुमार को गायब पाया। काफी खोजबीन के बाद भी पता न लगने पर मंगलवार को ककवन थाने में आरोपितों के विरुद्ध संबंधित धाराओं में मुकदमा दर्ज कराया गया।

पूछताछ में आरोपितों ने सजेती, झांसी व औरैया समेत करीब आधा दर्जन स्थानों पर वारदात करने की बात स्वीकार की है। डीसीपी पश्चिम विजय ढुल ने बताया कि पूछताछ में आरोपितों द्वारा स्वीकार की गई पिछली वारदातों के पीड़ितों से संपर्क कर जानकारी प्राप्त की जाएगी, और अतिरिक्त मुकदमे दर्ज कर कार्रवाई की जाएगी।

Leave A Reply

Your email address will not be published.