13 वर्षीय दुष्कर्म पीड़िता ने फंदा लगाकर दी जान

 

मोदीनगर। एक कॉलोनी निवासी दुष्कर्म पीडि़ता 13 वर्षीय किशोरी ने पंखे से फंदा लगाकर जान दे दी। बुधवार रात मेडिकल जांच से लौटने के बाद किशाेरी ने यह आत्मघाती कदम उठाया। इंस्टाग्राम पर आरोपी से किशाेरी की दोस्ती हुई थी। पुलिस ने रिपोर्ट दर्ज कर आरोपी को गिरफ्तार कर लिया है। घटना से क्षेत्र में तनाव का माहौल है।

पुलिस को दी तहरीर में पिता ने बताया कि उसकी 13 वर्षीय पुत्री कक्षा आठ की छात्रा थी। इंस्टाग्राम पर उनकी बेटी की दोस्ती हिमांशु सोनी निवासी कृष्णानगर से हो गई। आरोप है कि गत सोमवार को हिमांशु किशोरी को अगवा कर अज्ञात स्थान पर ले गया और उसके साथ दुष्कर्म किया। किशोरी की विरोध करने पर हिमांंशु ने उसकी पिटाई की। आरोपी ने किसी से घटना का जिक्र करनेे पर जान से मारने की धमकी दी। घटना से किशोरी दहशत में आ गई। मंगलवार को परिजन बाहर से लौटे तो घर पर किशोरी गुमसुम मिली। परिजनों ने पहले तो इस बात को अनदेखा किया मगर देर शाम तक भी जब किशोरी सामान्य नहीं हुई तो परिजनों को चिंता सताने लगी। परिजनों ने किशोरी को विश्वास में लेकर पूछताछ की तो किशोरी की आपबीती सुनकर उनके होश उड़ गए।

पिता की तहरीर पर पुलिस ने रिपोर्ट दर्ज कर किशोरी के बयान दर्ज किए और बुधवार को मेडिकल जांच कराई। बुधवार शाम मेडिकल जांच से लौटने के बाद किशोरी और परिजन भूतल पर सो गए। कुछ देर बाद परिजन नींद से जागे तो किशोरी वहां नहीं मिली। परिजन उसे खोजते हुए पहली मंजिल पर पहुंचे तो किशोरी वहां पंखे सेे फंदे पर लटकी मिली। परिजन किशोरी को नगर के एक निजी अस्पताल ले गए,जहां चिकित्सकों ने उसे मृत घोषित कर दिया।

किशोरी की मौत की सूचना के बाद मौके पर भीड़ जमा हो गई। लोगों का आरोप था कि रिपोर्ट दर्ज होने के बाद से ही किशोरी के परिवार पर समझौते का दबाव बनाया जा रहा था। इससे भी किशोरी तनाव में थी। कुछ लोगों का आरोप था कि किशोरी के पिता को समझौता नहीं करने पर गंभीर परिणाम भुगतने की धमकी दी जा रही थी। इससे किशोरी का तनाव और बढ़ गया था।
मंगलवार रात किशोरी के पिता की तहरीर के आधार पर हिमांशु सोनी के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज कर बुधवार को गिरफ्तार कर लिया गया। बुधवार शाम छात्रा की खुदकुशी की सूचना मिली। पोस्टमार्टम रिपोर्ट के बाद मौत का कारण पता लगेगा। – ज्ञानप्रकाश राय, एसीपी मोदीनगर

Leave A Reply

Your email address will not be published.