डेटिंग ऐप के जरिए की महिला से दोस्ती, फिर घर जाकर बांधे हाथ-पैर

नई दिल्ली : द्वारका डिस्ट्रिक्ट की वाहन चोरी निरोधक शाखा (AATS) ने एक ऐसे आरोपी को उसके साथी के साथ गिरफ्तार किया है जो डेटिंग ऐप के जरिए पहले महिला से दोस्ती कर उससे बातें करता था। फिर मौका पाकर जब महिला घर में अकेली होती थी, तब उसके घर जाकर लूटपाट कर फरार हो जाता था। आरोपियों की पहचान विपिन गार्डन एक्सटेंशन निवासी विजय कमल कुमार (28) और मोहन गार्डन निवासी राहुल के रूप में हुई है।

पुलिस ने आरोपियों के पास से जूलरी, मोबाइल, वारदात में इस्तेमाल क्रेटा कार और चोरी की स्कूटी के अलावा फेक नंबर प्लेट बरामद किया है। DCP अंकित सिंह ने बताया कि 31 मई को डाबड़ी थाने में एक महिला ने शिकायत दी कि एक डेटिंग ऐप के माध्यम से उनकी एक युवक से दोस्ती हुई। युवक ने अपना नाम जतिन बताया था। धीरे-धीरे दोनों की लगातार बातचीत होने लगी। 30 मई को युवक के कहने पर महिला ने उसे अपने घर बुलाया।

कुछ देर बाद आरोपी ने अपने साथी की मदद से पीड़िता के हाथ पैर बांधकर मुंह में टेप लगा दिया। उसके बाद घर में रखी नकदी, सोने की जूलरी और मोबाइल फोन लूटकर फरार हो गया। मामले को गंभीरता से लेते हुए डिस्ट्रिक्ट की AATS के इंस्पेक्टर कमलेश कुमार की देखरेख में एक टीम गठन की गई। पुलिस टीम ने घटनास्थल के आसपास लगे CCTV कैमरे की फुटेज खंगाले तो पाया कि दोनों आरोपी क्रेटा कार से आए थे। कार पर फर्जी नंबर प्लेट लगी थी।

आरोपी की ओर से पीड़िता से जिस मोबाइल नंबर से बात की गई थी, उसकी तकनीकी जांच में पता चला कि रोहिणी में रहने वाली एक युवती के साथ भी इन्होंने इसी तरह की घटना की है। इस बीच एक गुप्त सूचना पर पुलिस टीम ने सबसे पहले राहुल को सफदरजंग अस्पताल के बाहर से दबोचा। फिर उससे पूछताछ कर गैंग के मास्टरमाइंड विजय कमल कुमार को विपिन गार्डन इलाके से दबोचा गया। विजय पहले से आनंद विहार, मोहन गार्डन और हर्ष विहार इलाके में जूलरी शॉप में लूट के वारदात में शामिल रहा है।

Leave A Reply

Your email address will not be published.