आंध्र के पूर्व CM के पार्टी ऑफिस पर चला बुलडोजर: जगन मोहन बोले- चंद्रबाबू का बर्ताव तानाशाह जैसा

अमरावती- आंध्र प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री जगन मोहन रेड्‌डी की पार्टी का निर्माणाधीन ऑफिस राज्य सरकार ने बुलडोजर से गिरा दिया है। शनिवार सुबह 5:30 बजे आंध्र प्रदेश राजधानी क्षेत्र विकास प्राधिकरण (CRDA) ने गुंटूर के तड़ेपल्ली में बन रहे ऑफिस पर बुलडोजर चलवा दिया। यह 9,365 वर्ग फीट में बन रहा था।

इस कार्रवाई की टाइमिंग की खूब चर्चा हो रही है। दरअसल, सितंबर 2023 में जब YSRCP की सरकार थी और जगनमोहन रेड्‌डी CM थे, तब TDP चीफ चंद्रबाबू नायडू को सुबह 6 बजे उनके घर से गिरफ्तार किया गया था। CID ने भ्रष्टाचार के आरोप में चंद्रबाबू को अरेस्ट किया था। YSRCP का ऑफिस भी 5:30 बजे तोड़ा गया।

इससे पहले, हैदराबाद महानगर निगम (GHMC) ने रेड्डी के लोटस पॉन्ड आवास से लगे फुटपाथ पर अवैध निर्माण को तोड़ दिया। इसका उपयोग सुरक्षाकर्मियों द्वारा किया जा रहा था। रेड्डी के आंध्र प्रदेश के मुख्यमंत्री पद से इस्तीफा देने के महज 10 दिन बाद यह कार्रवाई की गई। राज्य सरकार की एजेंसियों की इस कार्रवाई पर YSRCP प्रमुख जगन मोहन रेड्‌डी ने कहा- आंध्र प्रदेश के नए मुख्यमंत्री और TDP सुप्रीमो चंद्रबाबू नायडू बदले की राजनीति कर रहे हैं। वह एक तानाशाह की तरह व्यवहार कर रहे हैं।

राज्य सरकार की कार्रवाई पर YSRCP ने कहा कि ऑफिस तोड़े जाने से पहले उसमें स्लैब डालने की तैयारी हो रही थी। तेलंगाना हाईकोर्ट ने किसी भी तरह की तोड़फोड़ की कार्रवाई पर रोक लगा दी है। पार्टी की लीगल टीम ने CRDA कमिश्नर को इस आदेश से अवगत करा दिया था। CRDA ने तेलंगाना हाईकोर्ट के आदेश की अवहेलना की है। सरकार ने कोर्ट का भी निर्देश नहीं माना।

Leave A Reply

Your email address will not be published.