पत्नी का शव समझ कर दिया था अंतिम संस्कार, तीन दिन बाद जिंदा मिली

गोरखपुर: उत्तर प्रदेश के गोरखपुर में एक बेहद हैरान कर देने वाला मामला सामने आया है। यहां तीन दिन पहले एक पति ने अपनी पत्नी का दाह संस्कार किया था, लेकिन जब वह जीवित मिली तो सभी हैरत में पड़ गए। फिलहाल पुलिस मामले की जांच में जुटी हुई है। मिली जानकारी के मुताबिक उरुवा थाना क्षेत्र के उरुवा बाजार के रहने वाले राम सुमेर की पत्नी फूलमती अपने मायके गई थी। 15 तारीख को वह अपने मायके से ससुराल के लिए वापस लौटी, लेकिन घर नहीं पहुंची। पति ने तलाश के बाद इसकी सूचना थाने में दी गई थी।

पुलिस फूलमती की तलाश में जुटी हुई थी कि इसी बीच 19 जून को एक महिला की लाश नहर में मिली। शव की पहचान पति ने फूलमती के रूप में की और पत्नी का अंतिम संस्कार कर दिया गया। पुलिस मामले की जांच में जुटी हुई थी। इस दौरान फूलमती का मोबाइल भी ऑन था, तभी पता चला कि फूलमती जीवित है और झांसी में है।

इस संदर्भ में पुलिस ने सुल्तानपुर से शुभम नाम के युवक को भी गिरफ्तार किया। पूछताछ में शुभम ने बताया कि फूलमती उसी के साथ झांसी आई थी। शुभम की निशानदेही पर पुलिस ने फूलमती को भी बरामद कर लिया और दोनों को गोरखपुर ले आई। यहां फूलमती को प्राथमिक पूछताछ के बाद उसके पति के सुपर्द कर दिया गया है। वहीं शुभम से पूछताछ जारी है।

मामले में एसपी साउथ जितेंद्र कुमार तोमर का कहना है कि पति की तहरीर पर मुकदमा दर्ज कर जांच की जा रही है। मामला क्या है, जल्द ही इसका पर्दाफाश कर दिया जाएगा। वहीं जिस शव का दाह संस्कार फूलमती समझकर उसके पति ने किया था, वह किसकी लाश थी, इसकी भी जांच कराई जा रही है।

Leave A Reply

Your email address will not be published.