सीएचसी बबेरू में कूड़ा दान पर मिला नवजात शिशु का शव

 

न्यूज़ वाणी ब्यूरो मुन्ना बक्श बांदा। जिले के बबेरू सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में कूड़ा दान पर नवजात शिशु का शव मिला। जिससे सनसनी फ़ैल गई। लोग तरह तरह के कयास लगाते रहे, सूत्रों की मानो तो सीएचसी में इबार्सन का कार्य चोरी छिपे किया जा रहा। सूचना पाकर पुलिस ने शव को कब्जे में लिया और पंचनामा भरकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है।

सूत्रों के अनुसार सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र कमाई का अड्डा बन गया है। डी एन सी एवं इबार्सन कार्य किया जा रहा है। जबकि सरकार ने भ्रूण हत्या पर रोक लगा रखी है। लेकिन स्वास्थ्य विभाग की मिली भगत से सरकारी अस्पताल से लेकर नर्सिंग होमो में इबार्सन किया जा रहा है। कई ऐसे मामले सामने आए है। लेकिन कोई कार्यवाही न होने से हौसले बुलंद है।

सामुदायिक स्वास्थ्य बबेरू में आज सुबह सफाई कर्मी साफ सफाई कर रही थी, कूड़ा कचरा को कूड़ा दान में डालने गई तो नवजात शिशु का शव पड़ा था, शव को देखकर अवाक रह गई, सी एच सी में यह खबर आग की तरह फैल गई, स्वास्थ्य महकमा इस मामले को दबाने के फिराक में था, लेकिन यह सूचना तहसील के आला अफसर से लेकर पुलिस महकमा को सूचना हो गई। वही इस घटना पर स्वास्थ्य विभाग के आलाधिकारी कुछ बोलने को तैयार नहीं है

 

कोतवाली प्रभारी मय पुलिस बल के साथ पहुंचकर शव को कब्जे में लिया और पंचनामा भरकर पोस्ट मार्टम के लिए भेज दिया है।

Leave A Reply

Your email address will not be published.