प्रेमी की मां शादी से मुकरी, प्रेमिका ने किया सुसाइड

झांसी में रविवार सुबह एक युवती की लाश फंदे पर लटकी मिली है। वह मोहल्ले के एक युवक से बेइंतहा मोहब्बत करती थी और उसी से शादी करना चाहती थी। मगर प्रेमी की मां को ये रिश्ता मंजूर नहीं था और उसने शादी के लिए मना कर दिया। इससे युवती आहत थी। शनिवार रात को वह दुपट्‌टा का फंदा बनाकर झूल गई। मृतका के पास से एक नोट मिला है। जिस पर लिखा है कि “मेरी सुसाइड की वजह मैं खुद हूं, कोई और नहीं…सॉरी।” पुलिस ने शव कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है। पूरा मामला कोतवाली थाना क्षेत्र के गुदरी मोहल्ले का है।

मृतका खुशी चौधरी पुत्री गनेश मिस्त्री गुदरी मोहल्ले की रहने वाली थी। मृतका की मां रानी ने बताया कि “मोहल्ले के एक युवक का मेरे घर पर आना जाना था। करीब 5 साल पहले उसकी मेरी बेटी खुशी से दोस्ती हो गई। ये दोस्ती कुछ समय बाद ही प्यार में बदल गई और दोनों के बीच बातचीत होने लगी। दोनों ने पूरी जिंदगी एक साथ जीने-मरने की कसमें खा ली।

इस रिश्ता का हम लोगों को काफी समय बाद पता चला। पहले हमने अपनी बेटी को समझाने की कोशिश की, लेकिन वो प्रेमी से शादी करने की जिद पर अड़ गई। अंत में मैं बेटी के प्यार के आगे टूट गई और दोनों की शादी कराने के लिए राजी हो गई। लड़का शादी का लगातार झांसा दे रहा था। दो दिन पहले उसने अपनी मां से बेटी की बात कराई। तब लड़की की मां ने भला-बुरा कहा और शादी के लिए मना कर दिया।

मां ने आगे बताया कि प्रेमी की मां ने शादी से मना किया तो बेटी तनाव में रहने लगी। शनिवार को वह ओरछा में एक समारोह में खाना बनाने गई थी। घर पर बेटी और बेटा था। रात को बेटी एक कमरे में सो गई और बेटा दूसरे कमरे में सोया था।

इस दौरान बेटी ने दुपट्‌टा से फंदा बनाकर फांसी लगा ली। जब तक उसके भाई को भनक लगी, खुशी की मौत हो चुकी थी। मौत के बाद आसपास के लोग एकत्र हो गए। इसके बाद पुलिस को सूचना दी गई। पुलिस ने शव को उतारकर कब्जे में लिया। इसके बाद पंचनामा भरकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है।

Leave A Reply

Your email address will not be published.