डोली से पहले उठी अर्थी: बेटी की बरात से एक दिन पहले पिता की गला काटकर हत्या; पलभर में मातम में बदलीं खुशियां

 

उत्तर प्रदेश के एटा में बुधवार की देर रात प्रेम-प्रसंग में धारदार हथियार से गला रेतकर युवक की हत्या कर दी गई। आसपास सो रही मां और बहन को भनक तक नहीं लगी। हत्या करने के बाद आरोपी घर में ताला लगाकर मौके से फरार हो गए। सुबह जानकारी हुई तो घर में चीख पुकार मची हुई है। सूचना पर पहुंची पुलिस ने घटनास्तल का निरीक्षण करके जानकारी जुटाई। फोरेंसिक व डॉग स्क्वायड ने भी साक्ष्य जुटाए हैं।

घटना मारहरा थाना क्षेत्र के मीरापुर गांव की है। गुरुवार को गांव निवासी माया प्रकाश की हत्या की गई है। बेटे सूरज ने बताया कि शुक्रवार को उसकी बहन प्रीति की बरात आनी है। घर में ढोलक की थाप पर मंगल गीत गाए जा रहे थे। बुधवार की देर रात तक गीत व अन्य वैवाहिक कार्यक्रम चलते रहे। उसके बाद सभी लोग सो गए।

पिता माया प्रकाश भी घर के सामने ही चारपाई डालकर सो रहे थे। बगल में दादी फूलवती सो रहीं थी। पास में ही पिता की मुंहबोली बहन दानवती सो रही थी। सुबह 5 बजे जब लोग इनको जगाने पहुंचे तो देखा उनका गला कटा हुआ है। इसके बाद घर में कोहराम मच गया। विवाह के मंगल गीत करुण क्रंदन में बदल गए।

बताया कि पड़ोस में रहने वाले आकाश, उसके पिता अतर सिंह और उसकी मां आए दिन हम लोगों को परेशान करते थे। तीन-चार माह पूर्व भी आकाश ने हम लोगों के साथ अभद्रता की थी। इसके बाद ग्राम प्रधान व अन्य लोगों ने पंचायत के माध्यम से फैसला कर दिया था। सूचना पर एसएसपी राजेश कुमार सिंह, एएसपी धनंजय सिंह कुशवाहा व सीओ सदर अमित कुमार राय पुलिस टीम के साथ गांव पहुंचे। उन्होंने घटना की जानकारी ली। पुलिस आगे की कार्रवाई कर रही है।

Leave A Reply

Your email address will not be published.