रीवा में 17 साल की रेप सर्वाइवर ने दी जान, इलाज के दौरान तोड़ा दम

रीवा: मध्य प्रदेश के रीवा जिले से एक दुखद मामला सामने आया है। एक 17 साल की रेप सर्वाइवर ने अपनी जान दे दी। पीड़िता गर्भवती थी। उसके द्वारा 4 जून को जहरीला पदार्थ खाया गया और तीन दिन बाद उसकी मौत हो गई। पीड़िता की मौत के एक सप्ताह बाद भी पुलिस को आत्महत्या के कारणों का पता नहीं चल पाया है।

17 साल की पीड़िता को 4 जुलाई को रीवा के संजय गांधी मेडिकल कॉलेज में एडमिट कराया गया था। अस्पताल में भर्ती होने के बाद उसका इलाज चल रहा था जहां वह बात करने की स्थिति में नहीं थी। अब तक पुलिस को इस मामले के बारे में जानकारी नहीं थी। इसलिए शनिवार शाम को पुलिस को परिवार के सदस्यों से घटना के बारे में पता चला। इसके बाद पुलिस ने आरोपी के खिलाफ यौन अपराधों से बच्चों के संरक्षण अधिनियम की संबंधित धाराओं के तहत बलात्कार का मामला दर्ज किया। यह घटना जिले के जवा थाने के अंतर्गत एक गांव में हुई।

जवा थाने के प्रभारी अजय खोबांगड़े ने इस मामले में बताया कि हमने आरोपी को गिरफ्तार कर लिया है। उसके खिलाफ पोक्सो अधिनियम की संबंधित धाराओं के तहत दुष्कर्म का मामला दर्ज किया गया है। आरोपी पीड़िता का 23 वर्षीय चचेरा भाई है और उसे अगले दिन गिरफ्तार कर लिया गया है।
उन्होंने आगे कहा कि मां के बयान में अभी तक यह स्पष्ट नहीं है कि नाबालिग की आत्महत्या का कारण क्या था। पीड़िता का बयान दर्ज नहीं किया जा सका क्योंकि वह बात करने की स्थिति में नहीं थी। इलाज के दौरान ही उसकी मौत हो गई। हम विस्तृत पोस्टमार्टम रिपोर्ट का भी इंतजार कर रहे हैं। आत्महत्या का कारण अभी भी जांच का विषय है और इसकी गहन जांच की जा रही है।

 

Leave A Reply

Your email address will not be published.