15 साल की शादी, पति ने दूसरी शादी कर उड़ाया सुख-चैन, थाने पहुंची पहली पत्नी

जबलपुर: दीक्षितपुरा निवासी महिला कृष्णा दाहिया ने अपने पति नवीन ठाकुर के खिलाफ थाने में शिकायत दर्ज कराई है। आरोप है कि नवीन ने बिना तलाक के दूसरी शादी कर ली है। कृष्णा और नवीन की शादी 15 साल पहले हुई थी और उनकी 13 साल की एक बेटी भी है। पिछले कुछ सालों से दोनों के बीच झगड़े चल रहे थे और तलाक का मामला भी कोर्ट में चल रहा था।

कृष्णा का आरोप है कि नवीन उनसे बार-बार तलाक के लिए दबाव बना रहा था। 15 जुलाई 2024 को नवीन ने शहडोल में दूसरी महिला से शादी कर ली। शादी की जानकारी मिलने के बाद कृष्णा थाने में शिकायत करने पहुंचीं। उनका कहना है कि थाने में शिकायत दर्ज कराने के बाद भी उन्हें कोई न्याय नहीं मिल रहा है। इस मामले में पुलिस का कहना है कि वे मामले की जांच कर रहे हैं और जल्द ही उचित कार्रवाई की जाएगी। पुलिस ने कृष्णा को आश्वासन दिया है कि उन्हें न्याय मिलेगा। कृष्णा ने बताया कि नवीन द्वारा बेटी के पालन-पोषण के लिए कोई खर्च भी नहीं दिया जा रहा है। अब उन्हें अपनी और बेटी की चिंता सता रही है। उन्होंने न्याय की गुहार लगाई है।

यहां तलाक के दो साल बाद बहू ने पुलिस थाने पहुंच कर अपने पूर्व ससुर के खिलाफ गबन का आरोप लगाया। उसका आरोप है कि अमेरिका में अर्जित आय का तो आधा-आधा बंटवारा हो गया, लेकिन भारत में मिला स्त्रीधन ससुर के पास है। युवती की शिकायत पर पुलिस ने ससुर के खिलाफ गबन का मामला दर्ज कर लिया है।

Leave A Reply

Your email address will not be published.