मोबाइल में तस्वीर, खून से सने पैरों की छाप: पत्नी और साले की हत्या करने वाले शख्स तक पहुंची पुलिस

नई दिल्ली: दिल्ली के शकरपुर में एक हैरान कर देने वाले मामले में एक शख्स पर अपनी पत्नी और साले की हत्या का आरोप लगा है। पुलिस ने 16 जुलाई को कड़कड़डूमा कोर्ट में लगभग 500 पन्नों की चार्जशीट दाखिल की, जिसमें उसके फोन पर मृत पत्नी की तस्वीर और खून से सने उसके पैरों के निशान को अहम सबूत बताया गया है। मुख्य आरोपी, श्रेयांश पाल पर हत्या का आरोप है, जबकि उसके माता-पिता, भाई और साली सहित उसके परिवार के सदस्यों पर क्रूरता का आरोप लगाया गया है। यह वारदात 17 अप्रैल को हुई थी।

पुलिस का दावा है कि श्रेयांश ने अपनी पत्नी की गला घोंटकर हत्या कर दी, जब वह सो रही थी। पोस्टमॉर्टम रिपोर्ट में मौत का कारण गला घोटने के कारण दम घुटने बताया गया है। श्रेयांश ने कथित तौर पर बगल के कमरे में सो रहे अपने साले के सिर पर वार करके उसकी भी हत्या कर दी। उसके शरीर पर चाकू से किए गए 10 घाव के निशान थे। पुलिस ने बताया कि उन्हें घटनास्थल से एक स्क्रूड्राइवर भी मिला है।

पुलिस सूत्रों के अनुसार, श्रेयांश कॉलेज के दिनों से ही एक महिला से एकतरफा प्यार करता था और उससे शादी करना चाहता था। उसने उस महिला के खाते में पैसे भी भेजे थे। अपनी पत्नी और साले को रास्ते से हटाने के लिए उसने उनकी हत्या की योजना बनाई। हालांकि, जब हमने उस महिला से संपर्क किया तो उसने श्रेयांश को जानने या उससे कोई संपर्क होने से इनकार किया। उसने अपने खाते में संदिग्ध पैसे ट्रांसफर की भी सूचना दी।

पैसे के लेन-देन को लेकर हत्याओं से दो दिन पहले श्रेयांश और उसकी पत्नी के बीच झगड़ा भी हुआ था। एक सूत्र ने बताया, ‘अपनी पत्नी की हत्या करने के बाद, श्रेयांश ने उसकी एक तस्वीर ली थी, जिसे पुलिस ने उसके फोन से बरामद किया। इसके अलावा खून में उसके पैरों के निशान भी मिले, जिससे पुलिस को जांच में मदद मिली। पुलिस ने श्रेयांश को IHBAS में भी परीक्षण के लिए भेजा था और रिपोर्टों ने सुझाव दिया कि वह मानसिक रूप से स्वस्थ था और अपने द्वारा किए गए अपराध की गंभीरता को समझता था।’

श्रेयांश की पत्नी राष्ट्रीय स्तर की एथलीट और पेशे से टीचर थी। फिजिकल एजुकेशन में मास्टर डिग्री हासिल करने के बाद, उसने शादी के बाद साहिबाबाद ट्रांसफर होने से पहले दो साल तक मथुरा में पढ़ाया। उसने श्रेयांश से शादी की थी। उसका भाई बारहवीं में पढ़ता था और मथुरा में रहता था। वह अपने भांजे का जन्मदिन मनाने अपनी बहन के घर आया था। यह मामला दिल्ली में एक और भयानक घटना को उजागर करता है जहां घरेलू हिंसा और जुनून ने एक दुखद अंत किया है।

Leave A Reply

Your email address will not be published.