पल्हरी गांव में लगा गन्दगी का अंबार सफाई कर्मी नदारद ग्रामीणों ने एसडीएम सौंपा ज्ञापन 

 

न्यूज़ वाणी ब्यूरो मुन्ना बक्श नरैनी/बांदा। ग्राम पंचायत पल्हरी के ग्रामीणों द्वारा उपजिलाधिकारी सत्य प्रकाश एवं खण्ड विकास अधिकारी प्रमोद कुमार को ज्ञापन देकर पल्हरी ग्राम पंचायत के गंदगी तथा नालियों की सफाई ना कराएं जाने के बारे में अवगत कराया गया । ग्रामीणों का कहना है कि इस ग्राम पंचायत के मेन रोड जो प्राइमरी स्कूल और जूनियर स्कूल जाने वाले सभी छोटे छोटे बच्चों को पढ़ने के लिए जाना पड़ता है तथा ग्रामीण लोगों का भी इसी रास्ते से निकलना होता है क्योंकि लोगों के आवागमन का यही मुख्य मार्ग है इस समय बरसात शुरू हो जाने पर बहुत ज्यादा कठिनाई होती है ।

जबकि इस प्रकरण की पूरी जानकारी ग्रामीणों द्वारा पहले भी ग्राम प्रधान सचिव,उपजिलाधिकारी, लेखपाल, खण्ड विकास अधिकारी नरैनी, समाधान दिवस में भी ज्ञापन देकर दिया गया था लेकिन आज तक कोई भी सुधार नहीं किया गया जिसके चलते जहाँ लोगों को आवागमन में भारी दिक्कतों का सामना करना पड़ता है वहीं फैली गंदगी में सड़ान्ध होने एवं मच्छर मक्खियों का आतंक होने के कारण ग्राम वासी कई संक्रामक बीमारियों का शिकार हो रहे हैं।

अंत में ग्रामीणों द्वारा विभागीय जिम्मेदारों को चेतावनी देते हुये कहा गया कि यदि जल्द ही हमारी समस्या का समाधान नहीं हुआ तो हम सभी ग्रामीणों द्वारा अनशन करने के लिए बाध्य होना पड़ेगा जिसकी जिम्मेदारी शासन प्रशासन की होगी।ज्ञापन देने में विनोद, निरंकार यादव, गौरव, शिव मूरत, राजा, गंगा राम, कुल्लू पाठक,राजेश , राकेश, विज्जू आदि उपस्थित रहे।

Leave A Reply

Your email address will not be published.