सेंट जॉन स्कूल में छात्र को मारी गोली”

सुपौल में बुधवार की सुबह स्कूल में घुसकर 9 साल के छात्र ने तीसरी क्लास के छात्र पर फायरिंग कर दी। घटना त्रिवेणीगंज नगर परिषद के वार्ड के सेंट जॉन बोर्डिंग स्कूल की है। घायल छात्र की पहचान मोहम्मद आसिफ  के रूप में हुई है। वो तीसरी क्लास का छात्र है। गोली चलाने वाला छात्र भी इसी स्कूल में पढ़ता है। उसके पिता सेंट जॉन बोर्डिंग स्कूल में ही गार्ड हैं। बताया जा रहा है कि वो अपने पिता की पिस्टल स्कूल बैग में रखकर ले गया और क्लासरूम में साथी पर फायरिंग कर दी। गोली 12 साल के आसिफ की हथेली के आर-पार हुई है। उसका इलाज जारी है।

बच्चे के परिवार ने बताया स्कूल के संचालक संतोष कुमार को पुलिस ने हिरासत में लिया है उससे पूछताछ की जा रही है। बच्चे को गोली लगने के बाद स्कूल वालों ने परिवार को कॉल कर कहा कि आपके बेटे को हाथ में चोट लगी है। परिवार जब स्कूल पहुंचा तो मामला अलग ही था। बच्चे को बुलेट लगी हुई थी। पिस्टल की मैगजीन भी मौके मिली है। परिवार स्कूल के प्रिसिंपल पर भी सवाल खड़े किए हैं। उनका कहना है कि ऐसे कैसे बच्चे स्कूल में पिस्टल लेकर आ जाते हैं। गुस्साए परिजनों ने स्कूल में तोड़फोड़ की और सड़क जामकर प्रदर्शन किया।

घायल बच्चे के मामा मो.अफरोज ने बताया कि प्रार्थना होने के बाद बच्चे पढ़ने बैठे। इस दौरान मुकेश कुमार यादव का बेटा पिस्टल लेकर क्लासरूम में घुस गया। उसने मेरे भांजे को सीने में गोली मारनी चाही। लेकिन मेरे भांजे ने बचने की कोशिश की तभी गोली उसके हथेली के आर पार हो गई। जिसने गोली चलाई वो बच्चा भी स्कूल में ही पढ़ता है। हमें स्कूल से कॉल कर यह जानकारी दी गई कि आपका बच्चे को चोट लगी है। लेकिन स्कूल पहुंचने के बाद पता चला कि उसे गोली लगी है। जब मुकेश कुमार को बुलाया गया तो वो हथियार लेकर फरार हो गया।

उसने बेटे को भी स्कूल की बाउंड्री पार कराकर भगा दिया। दुश्मनी की वजह पता नहीं है। मामा ने आशंका जताई है कि जिस जमीन पर स्कूल बना है, उसे लेकर पहले से विवाद था। इस स्कूल में आसिफ के नाना की भी जमीन है। परिवार को आशंका है कि इसी विवाद में गोली मारी गई है। त्रिवेणीगंज SDPO बिपिन कुमार ने बताया कि एक छात्र अपने बैग में पिस्टल लेकर आया था और उसने दूसरे छात्र को गोली मारी। छात्र जख़्मी हो गया, लेकिन इलाज के बाद छात्र की हालत खतरे से बाहर है। फिलहाल छापेमारी की जा रही है।

Leave A Reply

Your email address will not be published.