“प्रशासन का नोटिस जीएस कोचिंग सेंटर बंद”

पटना में खान सर के कोचिंग सेंटर को फिलहाल बंद कर दिया गया है। सदर एसडीएम ने मंगलवार को निरीक्षण किया था। जांच रिपोर्ट में कई खामियां पाई गई हैं। इसके बाद कोचिंग के बाहर बुधवार को नोटिस चिपकाया गया है। दरअसल, दिल्ली के एक कोचिंग संस्थान की लाइब्रेरी में तीन छात्रों की मौत के बाद पटना में भी जांच के लिए डीएम की ओर से टीम गठित की गई थी। हालांकि, खान सर के सभी कोचिंग संस्थान में पहले ही छुट्टी कर दी गई थी। गेट पर ताला लगा है। गार्ड को कोई जानकारी नहीं है। बोरिंग रोड चौराहे के पास जो कोचिंग है, उसमें एंट्री और एग्जिट गेट भी एक ही हैं। यह तय मानक के अनुरूप नहीं हैं।

दरअसल, मंगलवार को पटना में कई कोचिंग संस्थानों की जांच की गई। इसमें खान सर की कोचिंग भी शामिल थी। जिला प्रशासन की ओर से पटना शहर के कोचिंग संस्थानों में आज भी जांच चल रही है। दिल्ली के राजेन्द्र नगर के कोचिंग में हुई घटना के बाद पटना के SDM श्रीकांत कुंडलिक खांडेकर टीम के साथ कई कोचिंग संस्थानों का जायजा लिया। खान सर के GS रिसर्च सेंटर भी पहुंचे थे। पहले खान सर के कर्मचारियों ने एसडीएम को क्लास रूम दिखाने के नाम पर सीढ़ियों से खूब ऊपर-नीचे करवाया। लेकिन क्लास रूम नहीं दिखाया। उनके पहुंचने के 10 मिनट बाद खान सर उनसे मिले।

एसडीएम और उनके लाव लश्कर के साथ मीडियाकर्मियों को देख खान सर असहज होने लगे। मीडियाकर्मियों को अपने कमरे से बाहर कर दिया। मीडिया के बाहर निकलने के कुछ ही मिनट बाद SDM भी बाहर आ गए। मीडियाकर्मियों को बताया कि खान सर ने एसडीएम से कोचिंग के सभी दस्तावेज देने के लिए समय मांगा है। पटना में 30 कोचिंग सेंटर की जांच की गई है। इसमें पाया गया कि बहुत कम जगह में ज्यादा स्टूडेंट पढ़ रहे हैं। कई कोचिंग का रजिस्ट्रेशन भी नहीं है। कई संस्थानो में फायर सिस्टम होना चाहिए। फायर एनओसी होना चाहिए।

Leave A Reply

Your email address will not be published.