गला रेतकर किसान की हत्या, मौके पर पुलिस तैनात

जौनपुर के महराजगंज थाना क्षेत्र के पूरा गंभीरशाह (सुलेमपुर) गांव में बीती रात घर से दूर बने नए घर के बरामदे में सो रहे किसान की अज्ञात हमलावरों ने धारदार हथियार से वारकर हत्या कर दी। घटना गला रेतकर की गई तो चेहरे को भी क्षत-विक्षत कर दिया।

सुबह जब शौच के लिए छोटा भाई नए मकान की तरफ आया तो भाई का शव खून से लथपथ मिला। पुलिस ने मौके पर पहुंचकर शव को लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया। मौके पर एसपी डॉ. अजयपाल शर्मा ने पहुंचकर आरोपियों की 24 घंटे के अंदर जल्द गिरफ्तारी का आश्वासन दिया है।

थाना क्षेत्र के पूरागंभीर शाह (सुलेमपुर) निवासी ओमप्रकाश मिश्रा पुत्र स्व. राजपति रोजाना की तरह बीती रात साढ़े नौ बजे पुराने घर से खाना खाकर घर से थोड़े दूर खेत के पास बन रहे नए मकान पर अकेले सोने गए। सुबह छोटा भाई सूर्यप्रकाश उर्फ रिंकू जब खेत में आया तो देखा कि बड़े भाई ओमप्रकाश की बरामदे में चारपाई पर गला रेतकर नृशंस हत्या कर दी गई। पूरा शरीर खून से लतपथ था। चिल्लाने पर आस-पास के ग्रामीण दौड़कर पहुंचे। घटना से पूरे क्षेत्र में सनसनी फैल गई।

घटना की सूचना पर मौके पर पहुंची पुलिस जांच-पड़ताल कर रही है। घटना के बाद परिजन व गांव के लोग शव को पोस्टमार्टम के लिए ले जाने से मना कर रहे थे। पुलिस के समझाने के बाद किसी तरह शव को पोस्टमार्टम के लिए भेजा गया। मौके पर अपर पुलिस अधीक्षक ग्रामीण शैलेंद्र सिंह, क्षेत्राधिकारी अरविंद कुमार, बदलापुर थानाध्यक्ष रोहित कुमार मिश्रा पुलिस बल के साथ परिजन को समझाने बुझाने में जुटे रहे। चाचा कमलापति मिश्रा की तहरीर पर थाना में अज्ञात हमलावरों के खिलाफ हत्या का मुकदमा दर्ज किया गया।

छह माह पहले माता-पिता का बीमारी से हुआ था निधन

ओमप्रकाश के पिता राजपति की छह माह पहले बीमारी से तो मां बिंद्रा देवी की पांच माह पहले बीमारी से निधन हो गया था। घटना के बाद पत्नी रीता का रो-रोकर बुरा हाल है। इनकी तीन बेटियां हैं, जिसमें दो की शादी हो चुकी है। इसमें बड़ी बेटी श्वेता, दूसरी प्रिया की शादी हो चुकी है। सबसे छोटी बेटी रिया की शादी नहीं हो सकी है। मृतक तीन भाइयों में सबसे बड़ा था। इनसे छोटे भाई आजमगढ़ में पशु चिकित्साधिकारी के पद पर तैनात हैं तो सबसे छोटा भाई सूर्यप्रकाश सफाईकर्मी है। पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया गया है। घटना का जल्द खुलासा किया जाएगा। इसके लिए टीमें गठित कर दी गई हैं। – शैलेंद्र सिंह, एडिशनल एसपी ग्रामीण।
Leave A Reply

Your email address will not be published.