नई संसद भवन में पानी टपकने का वीडियो, कांग्रेस और अखिलेश का तंज

लखनऊ: उत्तर प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री और समाजवादी पार्टी अध्यक्ष अखिलेश यादव ने नई संसद भवन में पानी टपकने के मुद्दे को जोरदार तरीके से उठाया है। दरअसल, संसद भवन में पानी टपकने का मामला सामने आया था। बुधवार को दिल्ली में हुई तेज बारिश के बाद संसद भवन की एक गुंबद से पानी रिसता हुआ दिखाई दिया। इसके लिए संसद भवन के फ्लोर पर बाल्टी रखा गया था। पानी टपक कर बाल्टी में गिर रहा था। इसका वीडियो सोशल मीडिया पर शेयर करते हुए समाजवादी पार्टी अध्यक्ष अखिलेश यादव ने इस मुद्दे पर जोरदार तंज कसा। साथ ही, फिर से पुराने संसद की तरफ चलने की बात कही। सपा अध्यक्ष मोदी सरकार को निशाने पर लेते हुए दिखे। इसकी डिजाइन पर सवाल उठाया। साथ ही, निर्माण में गड़बड़ी की तरफ भी इशारा किया है।

उन्होंने लिखा कि इस नई संसद से अच्छी तो वो पुरानी संसद थी, जहां पुराने सांसद भी आकर मिल सकते थे। क्यों न फिर से पुरानी संसद चलें, कम-से-कम तब तक के लिए, जब तक अरबों रुपयों से बनी संसद में पानी टपकने का कार्यक्रम चल रहा है। अखिलेश ने सवाल किया कि जनता पूछ रही है कि भाजपा सरकार में बनी हर नई छत से पानी टपकना, उनकी सोच-समझकर बनाई गई डिजाइन का हिस्सा होता है  इसका मतलब सीधा-सीधा है कि सपा अध्यक्ष भाजपा सरकार में बने भवनों की क्वालिटी पर सवाल खड़े करते दिख रहे हैं।

दरअसल, इससे पहले समाजवादी पार्टी अध्यक्ष अखिलेश यादव ने अयोध्या में बनी नवनिर्मित राम मंदिर के छत टपकने का मुद्दा उठाया था। अयोध्या में पहली तेज बारिश के बाद रामलला के धाम में पानी टपकने और गर्भगृह में पानी जमा होने का मुद्दा खासा गरमाया था। अब वे संसद भवन की छत टपकने का मुद्दा को उससे जोड़ते हुए दिखाई दे रहे हैं।

 

Leave A Reply

Your email address will not be published.