2 लड़कियों की आड़ में हनीट्रैप से व्यापारी को लूटा, पर्दाफाश

कोटा : सोशल मीडिया के जमाने में अपराध के तरीके बदल गए हैं। बदमाश अब सोशल मीडिया पर एक्टिव रहने वाले लोगों पर निगाह रखकर उन्हें फंसा रहे हैं। ये लोग अपनी गैंग की सदस्य लड़कियों से हनीट्रैप में फंसा कर युवकों का किडनैप और उनसे लूट की वारदातें भी कर रहे हैं। कोटा आरकेपुरम थाना पुलिस ने ऐसे ही एक मामले का खुलासा किया है। गैंग के चार लड़कों, दो लड़कियों को गिरफ्तार किया गया है। लड़कियों ने पहले अपनी गैंग के प्लान के मुताबिक एक व्यापारिक युवक को अपने हनीट्रैप के जाल में फेसबुक के जरिए दोस्त बनकर फंसाया, फिर मिलने के लिए बुलाया। जब युवक मिलने पहुंचा तो उसे किडनैप कर लिया। उसके साथ लूट की वारदात की। इस वारदात की जांच करते हुए पुलिस ने तकनीक अनुसंधान टीम की मदद से गैंग के सदस्य चार लड़कों और दो लड़कियों को दबोच लिया।

थाना प्रभारी अजीत बगडोलिया ने कहा 14 जुलाई को एक व्यापारी ने थाने में शिकायत दी थी और बताया था कि कुछ दिन पहले उसकी सोशल मीडिया पर स्नेहा नाम की लड़की से दोस्ती हुई थी। 13 जुलाई की शाम 6 बजे उसका मैसेज आया और खड़े गणेश मंदिर के पास बुलाया। वह कार लेकर चला गया। मुकुंदरा विहार रोड पर चलने पर लड़की ने कहा उसकी सहेली भी उनके साथ चलेगी। रास्ते में कार रूकवाई कार को रोकते ही दो लड़के तीन लड़कियां कार में घुस गए। उसके साथ मारपीट करते हुए व्यापारी युवक का किडनैप करते हुए उसे मंडाना झालावाड़ रोड की तरफ ले गए। वहां उसके पास से अंगूठी और पैसे छीन लिए। पैसों की डिमांड की। इसके बाद व्यापारी युवक ने कर्मचारी को फोन कर पैसे दिलवाए, तब जाकर व्यापारी को बदमाश गैंग विज्ञान नगर इलाके में छोड़ा और फरार हो गए।

पीड़ित व्यापारी ने आरकेपुरम थाने में मुकदमा दर्ज करवाया। व्यापारी की शिकायत पर पुलिस ने आरोपियों के खिलाफ मामला दर्ज किया। जांच शुरू की, सीसीटीवी फुटेज से आरोपियों की पहचान करते हुए पुलिस ने कोटा प्रेम नगर सेकंड निवासी सोनू चौबदार, केला देवी मंदिर उद्योग नगर क्षेत्र निवासी अर्जुन नगर, डकनिया तालाब निवासी राकेश, केशवपुरा महावीर नगर थाना क्षेत्र निवासी अजय मीणा, कोटा डडवाड़ा निवासी शाहीन शेख और क्रेशर बस्ती अनंतपुरा निवासी मुस्कान उर्फ गायत्री को गिरफ्तार किया है। आरोपी सोनू चौबदार के खिलाफ दो, राकेश और शाहीन शेख के खिलाफ एक-एक मुकदमा पहले से दर्ज है।

Leave A Reply

Your email address will not be published.