झरने में रीेल बनाते युवक की गिरने से मौत

सेल्फी लेने और रील बनाने के लिए पानी के तेज बहाव के बीच पहुंचा युवक झरने से 150 फीट नीचे गिर गया। हादसा चित्तौड़गढ़ के बेगूं स्थित मेनाल झरने पर सोमवार दोपहर करीब 12 बजे हुआ। घटना का वीडियो भी सामने आया है। जानकारी के अनुसार, भीलवाड़ा के भवानी नगर निवासी कन्हैया लाल बैरवा शास्त्री नगर निवासी अपने 17 साल के दोस्त अक्षित धोबी के साथ सोमवार सुबह बाइक से मेनाल पिकनिक मनाने पहुंचा था।

दोनों दोस्त चट्टानों पर नहा रहे थे। सेल्फी लेने और रील बनाने के लिए कन्हैया लाल तेज बहाव के बीच चला गया। जहां उसका पैर फिसल गया। पानी में बहते हुए उसने सुरक्षा जंजीर को पकड़ लिया। दोस्त अक्षित और स्थानीय गोताखोरों ने उसे बचाने का प्रयास किया। करीब पांच मिनट तक युवक खुद को बचाने के लिए संघर्ष करता रहा। बहाव तेज होने से आखिर जंजीर से उसके हाथ छूट गए। वह करीब 100 मीटर बहता हुआ झरने से 150 फीट नीचे गिर गया। सूचना पर पुलिस और प्रशासनिक अधिकारियों की टीम मौके पर पहुंची।

बेंगू तहसीलदार धर्मेंद्र स्वामी ने बताया- मेनाल में सुरक्षा के लिए बेरिकेटिंग के लिए लोहे की जंजीर लगाई है। सुरक्षा के लिए स्लोगन लिखवा रखे हैं। किसी भी हादसे से बचने के लिए प्रशासन ने गोताखोरों की टीम लगा रखी है। पुलिस की तैनाती की गई। इसके बावजूद लोग नजरों से बचकर डेंजर पॉइंट पर पहुंच जाते हैं। हादसे के दौरान स्थानीय गोताखोरों ने युवक को बचाने का काफी प्रयास किया, पानी का तेज बहाव होने से जंजीर से उसके हाथ छूट गए।

एएसआई मल्टी टास्किंग मेनाल के इंचार्ज मुकेश पारीक ने बताया- युवक की तलाश के लिए एसडीआरएफ की टीम ने रेस्क्यू ऑपरेशन शुरू कर दिया है। टीम के सदस्य झरने में नीचे उतरे हैं। अभी तक युवक नहीं मिला है। कन्हैया लाल बैरवा मजदूर था और उसके परिवार में माता-पिता, भाई और पत्नी है। फिलहाल, युवक के परिजनों को सूचित कर दिया है।

Leave A Reply

Your email address will not be published.