मंत्रियों के आवास के पास महिला ने खुद को लगाई आग, मचा हड़कंप

उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ में एक हैरान कर देने वाली खबर सामने आई है.  लखनऊ के गौतमपल्ली थाना इलाके के कालिदास मार्ग के पास मंगलवार को एक महिला ने खुद को आग लगा लिया. जिसके बाद मौके पर हड़कंप मच गया. किसी तरह वहां मौजूद पुलिस वालों ने आग बुझाकर महिला को सिविल अस्पताल में एडमिट कराया. जानकारी के मुताबिक महिला 90 फ़ीसदी जल चुकी है. महिला के साथ उसका छोटा बच्चा भी मौजूद था हालांकि वो बिल्कुल सुरक्षित है.

बता दें कि मंगलवार को लखनऊ में मंत्रियों के आवास के पास उस समय हड़कंप मच गया, जब एक महिला ने अपने ऊपर ज्वलनशील पदार्थ डालकर आत्मदाह करने की कोशिश की. जिसके बाद अफरा-तफरी मच गई. इस घटना का एक वीडियो भी सामने आया है. वीडियो में देखा जा सकता है कि,महिला अचेत होकर सड़क पर मंत्री आवास के सामने पड़ी हुई है. वहीं थोड़ी ही दूरी पर उसका मासूम बच्चा एक मंत्री के आवास के बाहर सड़क बैठा हुआ रो रहा है.

पूरी घटना विक्रमादित्य मार्ग की है, जहां सभी वीवीआईपी रहते हैं. यहीं पर नेताओं, मंत्रियों और अधिकारियों का आवास है. हालांकि घटना के बाद तत्काल महिला को पुलिस ने नजदीक के सिविल अस्पताल पहुंचाया गया.  जहां महिला का प्राथमिक उपचार चल रहा है. बताया जा रहा फिलहाल महिला अभी खतरे से बाहर है.

वहीं इस मामले में ज्यादा जानकारी देते हुए डीसीपी सेंट्रल रवीना त्यागी ने बताया कि, ‘थाना गौतम पल्ली एरिया में विक्रमादित्य मार्ग पर 19 बीडी चौराहे के पास  एक महिला ने आत्मदाह का प्रयास किया. जिसको तत्काल सिविल अस्पताल लाया गया है जहां इनका इलाज जारी है. महिला की उम्र 30 वर्ष है और वह जनपद उन्नाव की रहने वाली है.  प्रथम दृष्टया मामला पारिवारिक विवाद से जुड़ा हुआ सामने आ रहा है. पूरे मामले पर अग्रिम कार्रवाई की जा रही है.’

Leave A Reply

Your email address will not be published.