70 साल का मौलाना बच्ची से रेप करते पकड़ा

कानपुर में 70 साल के मौलाना ने 8 साल की बच्ची से रेप की कोशिश की। घटना ग्वालटोली क्षेत्र की है। पुलिस को दी तहरीर में बच्ची की मां ने बताया- शुक्रवार देर शाम 7.30 बजे मेरी 8 साल की बेटी घर के बाहर खेल रही थी। पड़ोस में रहने वाला मौलाना मुख्तार उर्फ मौलाना चच्चा ने बच्ची को टॉफी और चॉकलेट देकर अपने पास बुलाया। खिलाने के बहाने घर के अंदर ले गया। बेटी के और अपने कपड़े उतार दिए। फिर बेटी के साथ रेप करने की कोशिश करने लगा।

पड़ोस में रहने वाले युवक ने मौलाना को बेटी को घर के अंदर ले जाते देख लिया था। उसने खिड़की से झांक कर देखा तो मौलाना नग्न अवस्था में था और बेटी से रेप की कोशिश कर रहा था। बेटी चीख रही थी। मौलाना को इस अवस्था में देखकर उसने शोर मचाया और तुरंत घर का दरवाजा तोड़कर कमरे में घुसा। नग्न अवस्था में ही मौलाना को दबोचा और बच्ची को उसके चंगुल से छुड़ाया। बेटी जोर-जोर से रो रही थी। मुझे देखते ही बेटी रोते-चिल्लाते हुए दौड़कर मेरे पास आई और लिपट कर रोने लगी। वह इतनी घबराई हुई थी कि कुछ बोल भी नहीं पा रही थी। कुछ देर बाद उसने पूरी घटना बताई।

कॉलोनी के लोगों ने मौलाना को पकड़ा तो वह हाथ-पैर जोड़ने लगा। धर्म की दुहाई देकर छोड़ने की बात कहने लगा। रोने लगा। इसके बाद वहां मौजूद लोगों को चकमा देकर भाग निकला। मामला एक ही समुदाय से जुड़ा है। एसीपी कर्नलगंज महेश कुमार ने बताया- वारदात के करीब डेढ़ घंटे बाद पीड़ित बच्ची की मां ने ग्वालटोली थाने पर सूचना दी। ग्वालटोली थाना प्रभारी और एसीपी कर्नलगंज महेश कुमार भारी पुलिस फोर्स के साथ मौके पर पहुंचे। मेडिकल कराने के लिए बच्ची को उर्सला भेजा गया।

बच्ची की मां की तहरीर पर आरोपी मौलाना मुख्तार उर्फ मुख्तार चच्चा के खिलाफ रेप का प्रयास, पाक्सो एक्ट समेत अन्य गंभीर धाराओं में एफआईआर दर्ज की गई है। पुलिस को घटना की सूचना तुरंत नहीं दी गई। मौलाना को पकड़ने के बाद मोहल्ले के लोगों ने ही पंचायत करके मामले को निपटाना शुरू कर दिया। इस दौरान मौका पाकर आरोपी भाग गया। तब जाकर पीड़ित परिवार और मोहल्ले के लोगों ने पुलिस को सूचना दी।

कानपुर के पुलिस कमिश्नर अखिल कुमार ने बताया- आरोपी मुख्तार को पकड़ने के लिए ग्वालटोली थाने की पुलिस, क्राइम ब्रांच समेत 5 टीमों को लगाया गया है। टीम ने रात में रेलवे स्टेशन, झकरकटी बस अड्‌डा और अलग-अलग इलाकों में दबिश दी। आरोपी के परिजनों को भी हिरासत में लेकर पूछताछ की जा रही है।

Leave A Reply

Your email address will not be published.