मंजन की लत पर पति-पत्नी में हुआ झगड़ा

आगरा में शादी के दो माह बाद ही पति पत्नी में विवाद हो गया। विवाद की वजह पत्नी के खास तरह का मंजन है। परिवार परामर्श केंद्र में मामला पहुंचा। पति ने शर्त रख दी कि पत्नी उस मंजन को छोडे़गी तभी अपने साथ रखूंगा। दोनों की काउंसलिंग की गई है। समझौते के प्रयास किए जा रहे हैं।

मार्च 2024 में थाना सदर की युवती की शादी हुई थी, लेकिन युवती को नशे का मंजन करने की आदत थी, जिस कारण पति ने उसे रखने से मना कर दिया। पति ने बताया कि शादी के बाद जब वो ससुराल आई, तो उसकी इस बुरी लत के बारे में जानकारी हुई। उसने पत्नी को बहुत समझाया, लेकिन वो अपनी ये बुरी आदत छोड़ने के लिए तैयार नहीं है। मंजन के कारण पत्नी के मुंह से अजीब से दुर्गंध आती है। इस बारे में पत्नी के परिजनों से भी शिकायत की गई, लेकिन पत्नी पर कोई फर्क नहीं पड़ा। इससे आहत होकर उसने पत्नी का साथ छोड़ने का मन बनाया।

काउंसलर ने बताया की शादी के 2 महीने बाद ही पति ने नई दुल्हन को मायके छोड़ दिया। पति की सिर्फ एक ही शर्त है कि पत्नी नशे का मंजन छोड़ दे, तो वह उसे घर ले आएगा। काउंसलिंग कर नव विवाहिता को समझाने का प्रयास किया गया है, लेकिन वो बात मानने के लिए तैयार नहीं है।

Leave A Reply

Your email address will not be published.