शिवलिंग से लिपटा कोबरा, वीडियो वायरल

जिस शिवलिंग पर लोगों को जल चढ़ाना था उसपर फन फैलाए सांप लिपटा हुआ था. मौके पर मौजूद लोगों ने इस घटना को अपने मोबाइल में कैद कर लिया. सावन के महीने में यूपी के झांसी से ऐसा वीडियो आया जिसे देख हर कोई दंग रह गया. दरअसल, यहां एक प्राचीन मंदिर के शिवलिंग में किंग कोबरा (काला नाग) लिपटा हुआ था.

मौके पर मौजूद लोगों ने इस घटना को अपने मोबाइल में कैद कर लिया. वीडियो में देखा जा सकता है की श्रद्धालु विधि-विधान से पूजा कर रहे हैं, वहीं सांप फन फैलाए इधर-उधर कर रहा है.   पूरा मामला जिले के मऊरानीपुर तहसील क्षेत्र स्थित प्राचीन केदारेश्वर मंदिर का है. जहां बीते दिनों शिवलिंग में एक कोबरा नाग लिपटा हुआ नजर आया था.

इसकी जानकारी होते ही बड़ी संख्या में श्रद्धालुओं ने पहुंचकर वहां पूजा अर्चना की. इसका वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है. प्राप्त जानकारी के मुताबिक, झांसी मुख्यालय से करीब 70 किमी दूर मऊरानीपुर कस्बे में ऊंची पहाड़ी पर प्राचीन केदारेश्वर मंदिर स्थित है. यह मंदिर चंदेल काल के दौरान पत्थर से बनाया था. बताया जा रहा है कि नागपंचमी पर मंदिर के अंदर शिवलिंग से कोबरा नाग लिपटा हुआ था. जब इसकी जानकारी शिव भक्तों को हुई तो वह मंदिर पहुंचे और पूजा अर्चना शुरु कर दी.

मंदिर में शिवलिंग नंदी की पीठ पर स्थापित है. दावा किया जाता है कि आज भी इस मंदिर के शिवलिंग की पूजा अदृश्य शक्ति के द्वारा ही की जाती है. कहते हैं कि यहां सच्चे और श्रृद्धा से पूजा अर्चना करने वाले की हर मनोकामना पूरी होती है. ऐसे में यहां पर दूर-दूर से भक्त आते हैं.  प्रत्यक्षदर्शी रौनक बबेले का कहना है कि केदारेश्वर मंदिर काफी प्राचीन है. वहां पर नागपंचमी के दिन शिवलिंग से सर्प लिपटा हुआ दिखाई दिया, जिसकी पूजा सभी लोगों ने बड़े ही आस्था के साथ की. वहीं मंदिर के पुजारी के मुताबिक, यह मंदिर भगवान शिव के नंदी अवतार का है और द्वापर युग में स्थापित हुआ था, जब पांडवों का अज्ञातवास हुआ था.

Leave A Reply

Your email address will not be published.