तीन साल बाद बेटी ने खोला बाप की दूसरी शादी का राज

झुंझुनूं : राजस्थान के चूरू जिले में सादुलपुर थाना क्षेत्र से चाइल्ड हैल्प लाइन टीम ने एक ऐसी नाबालिग लड़की को रेसक्यू किया है। लड़की ने पूछताछ में अपने सौतले पिता की अश्लील एवं गलत हरकतों का जिक्र किया है। सौतेले पिता के गलत बरताव के साथ मारपीट से परेशान होकर घर से भागने की बात कबूलने वाली बच्ची बीकानेर-दिल्ली एक्सप्रेस ट्रेन से सवार होकर सफर कर रही थी। बिना टिकट ट्रेन में सफर कर रही नाबालिग पर टीटी की नजर पड़ी तो उसे सादुलपुर रेलवे पुलिस फोर्स के हवाले किया। सूचना पर चाइल्ड की टीम ने कब्जे में लेकर पूछताछ की। इस पूछताछ में हैरत और चौंकाने वाला मामला उजागर हुआ। चौंकाने वाले मामले में खास बात यह भी रही कि पीड़िता ने अपनी मां को अपने सौतले पिता को हवस भरी करतूतों के बारे में बताया। बेटी की इस बात पर भी मां ने उसका पक्ष नहीं लिया। उसकी बातों की परवाह न करते हुए अपने नए पति का साथ दिया। चाइल्ड हैल्प टीम में जिला परियोजना अधिकारी पन्ने सिंह के मुताबिक, नाबालिग का डीबी अस्पताल में मेडिकल मुआयना करवाकर बाल कल्याण समिति में पेश किया।

इस मामले में चाइल्ड हैल्प लाइन के जिला परियोजना अधिकारी पन्ने सिंह ने मीडिया को बताया कि उनकी टीम को सादुलपुर रेलवे पुलिस फोर्स से सूचना मिलने पर बीकानेर-दिल्ली ट्रेन में एक 15 वर्षीय नाबालिग बालिका को रेसक्यू किया। पीड़िता की काउंसलिंग करते हुए काउंसलर वर्षा ने आपबीती जानी। आपबीती में सामने आया कि मासूम बालिका रांची की रहने वाली है। 3 साल पहले मार्च 2021 में उसके पिता की मौत हो गई इसके तीन माह बाद उसकी मां रतनगढ़ में दूसरी शादी कर ली थी।

प्राप्त समाचारों के अनुसार, बालिका को उसका सौतेला पिता न केवल मारपीट करता है बल्कि उस पर गलत नजर भी रखने लगा। बात बेबात उसके साथ अश्लील हरकत और गलत से तरीके से पेश आने लगा। यह सब चलता रहा। दो रोज पहले दस अगस्त को उसका सौतला पिता उसे फैरी लगाने के लिए साथ ले गय और इस दौरान उसके साथ छेड़छाड़ करता रहा। बालिका ने इसका विरोध किया और आपबीती मां को बताई लेकिन इसके बाद पिता की गलत हरकतें बंद नहीं हुई नतीजन आज परेशाान होकर घर से निकलने के बाद जैसा जो कुछ समझा आया उसकी के मुताबिक, ट्रेन में सवार हो चल पड़ी।

Leave A Reply

Your email address will not be published.