माधवपुर गांव में ग्रामीणों से किया पेड़ लगाओ पानी बचाओ संवाद 

 

न्यूज़ वाणी ब्यूरो मुन्ना बक्श बांदा। संजीवनी भारत ट्रस्ट के तत्वाधान में  गांव माधवपुर में पेड़ लगाओ पानी बचाओ की मुहिम का शुभारंभ  हुआ। जिसके तहत गांव में चौपाल लगाकर ग्रामीणों से जल संवाद कर उन्हें जल संरक्षण और पानी बचाने के लिए प्रेरित किया।

इस मौके पर ग्रामीणों के साथ शहर के लोगों को  आमंत्रित कर उन्हें पानी की महत्वता समझाई और बताया कि पानी को बचाना पेड़ लगाना क्यों जरूरी है।

इस अवसर पर पंकज बागवान की अगुवाई में   अकेला

बागवान उपवन में 52 फलदार वृक्ष लगाकर किसान पर्वत सिंह को उन्हें सहेजने की जिम्मेदारी सौंप गई बागवान ने कहा ने कहा कि पौराणिक काल से ही प्रकृति के संरक्षण की रीत है सचिव अरुण निगम ने पदम श्री उमाशंकर पांडे की प्रेरणा से बताया कि जल को बचाना अत्यंत आवश्यक है, क्योंकि जल नहीं होगा तो हमारा आने वाला कल नहीं होगा। कार्यक्रम की अध्यक्षता वरिष्ठ किसान नवल किशोर जी द्वारा की गई उन्होंने जैविक खेती पर जोर देकर वृक्ष लगाने का अव्वाहन किया कार्यक्रम की खास बात क्या थी कि  पर्यावरण प्रहरी कुटुंब की टीम की ओर से ग्रामीणों को पानी की प्रत्येक बूंद को बचाने और पेड़ों को लगाने का आह्वान किया गया इस अवसर पर मशहूर उद्घोषक संजय काकोनिया डीसी श्रीवास्तव विजय निगम नीरज निगम हरदेव अमितेंद्र श्रीवास्तव  वरिष्ट शिक्षिका साधना निगम रजनी गुप्ता रिचा खरे विमल निगम आकाश श्रीवास्तव

आलोक  नन्ना सही तमाम लोग उपस्थित रहे  पर्वत सिंह ने आभार व्यक्त किया

Leave A Reply

Your email address will not be published.