सुधीर-सोनिया की मौत: साथ जीने की कसमें, मौत भी साथ आई

सहारनपुर के अनुसूचित जाति के सिपाही सुधीर और बागपत के धनौरा सिल्वर नगर की कोरी समाज की सोनिया ने परिजनों की रजामंदी से प्रेम विवाह किया था। दोनों ने साथ जीने की कसम खाई थी, लेकिन वक्त ऐसा बदला कि सांसों की डोर साथ-साथ टूटी। परिवार से मिलने की चाह में दो दिन का अवकाश लेकर घर आए थे।

सहारनपुर के गांव अहमदपुर ब्राह्मण माजरा निवासी सुधीर और उसकी पत्नी सोनिया 2018 में पुलिस में भर्ती हुए थे। दोनों एक ही बैच के थे। दोनों के बीच प्रेम-प्रसंग शुरू हुआ। परिजनों की सहमति से दो साल पहले दोनों ने शादी की थी। सुधीर की तैनाती मुरादाबाद के कटघर व सोनिया की तैनाती पास के ही थाने नागफनी में थी। दोनों का परिवार से मिलने का मन था। रविवार शाम को दोनों गांव पहुंचे थे और मंगलवार सुबह लगभग छह बजे बाइक पर घर से डयूटी के लिए चले थे। सुधीर के भाई संदीप ने बताया कि कई दिन से परिवार से मिलने आने की बात कर रहे थे। सुधीर के पिता मजदूरी करते हैं। सुधीर से दो बड़े भाई विक्रम व संदीप हैं। विक्रम मजदूरी करता है, संदीप आइटीआई कर रहा है। सबसे छोटा सुधीर पुलिस में था। उस पर परिवार की जिम्मेदारी थी। गमगीन पिता ने कहा कि लाड़ला उन्हें छोड़कर चला गया।

एक घंटे में बुझी आग
लगभग आठ बजकर बीस मिनट पर हादसा हुआ। आठ बजकर 26 मिनट पर दमकल विभाग टीम को सूचना दी। दमकल टीम ने पहुंच कर ट्रक में लगी आग को लगभग एक घंटे में बुझाया। पुलिस ने हाइड्रा की मदद ली। आसपास के लोग और पुलिसकर्मी बचाव कार्य में जुटे रहे। इस दौरान ट्राले का कुंडा तोड़कर बजरी निकाली और ट्रक का वजन कम होने के बाद शव बाहर निकाले गए। एसपी सिटी सत्य नारायण प्रजापत, सिटी मजिस्ट्रेट विकास कश्यप व सीओ नई मंडी रुपाली राव मौके पर पहुंची थी।
                         Saharanpur: Death of Sudhir-Sonia... had sworn to live together, did not know, death would also come along

ट्रक के नीचे गड्ढा खोदा गया, तब सुधीर के शव को निकाला गया। उधर, लगभग एक घंटे रेस्क्यू कर ट्रक के बोनट के नीचे दबी सोनिया के शव को बाहर निकाला गया। हादसे में ट्रक का अगला हिस्सा खाई में उतर गया था, जिस कारण दंपती दब गए थे। हादसा होने के बाद पुलिस ने रामपुर तिराहे की तरफ से सुजडू चौक की तरफ जाने वाले मार्ग का यातायात रोक कर वन वे व्यवस्था शुरू की थी। क्योंकि वाहनों के रुकने के कारण जाम के हालात बन गए थे। इस दौरान सैकड़ों लोग मौके पर एकत्र हो गए थे। ट्रक में आग लगने के दौरान घटना स्थल के ऊपर से गुजर रही हाईटेंशन विद्युत लाइन में सप्लाई चालू थी। तारों से निकली चिंगारी से भी ट्रक में आग लगी थी। हादसे के बाद पुलिस ने सप्लाई को बंद कराया था।

Leave A Reply

Your email address will not be published.