वाहनों की टक्कर से रोजाना हो रही गोवंशो की मौतें, जिम्मेदार बने मूकदर्शक 

 

न्यूज़ वाणी ब्यूरो मुन्ना बक्श बांदा। वाहनों की टक्कर से गोवंशो की मौत का सिलसिला लगातार जारी है आखिर इन मवेशियों के संरक्षक बने तमाम जिम्मेदार कब तक कुंभकर्णी नींद में सोए रहेंगे। कालिंजर में वाहन से कुचले पांच गोवंशो की कब्र मैली नहीं हुई की इधर नरैनी ब्लाक के पड़मई ग्राम पंचायत में बड़ी पुलिया के पास किसी अज्ञात वाहन की टक्कर से दो गोवंश की मौत मौके पर हो जाती है और अज्ञात वाहन मौके से फरार हो जाता है ।

जिसकी सूचना वहां से निकलने वाले राहगीरों द्वारा गौ रक्षा समिति के नरैनी तहसील अध्यक्ष सोनू करवरिया जी को दी जाती है ।तो तुरन्त अपनी टीम के सदस्यों सहित घटनास्थल पर पहुंच कर वहा की सम्पूर्ण जानकारी वहां के नरैनी एसडीएम सत्य प्रकाश को दी जाती है तो उनके द्वारा मौके पर तहसीलदार संतोष कुशवाहा,नरैनी नायब तहसीलदार हेमन्त पटेल, पशु चिकित्सक नरैनी विजय कुमार कमल, करतल पशु चिकित्सक अभिषेक एवं संबंधित कोतवाली पुलिस प्रशासन एवं पड़मई ग्राम प्रधान पहुंचते है ।इसके बाद आनंन फानन में तुरंत ही गड्ढा खुदवा कर सभी गोवंशों का अंतिम संस्कार सम्मानपूर्वक करवाया गया इस मौके में सभी जिम्मेदार अधिकारी उपस्थित रहे।

गौ रक्षा समिति के तह सील अध्यक्ष ने बताया कि इस तरह की घटनाएं लगातार घट रही हैं। कल दिनांक 16/8/2024 को 5 गौवंश कालिंजर में , महुआ ब्लाक की पचोखर ग्राम पंचायत में, 2 गौवंश ,15/08/2024 को नगर पंचायत नरैनी में अतर्रा रोड पर पेट्रोल के पास दो गौ वंश मृत हो गए थे।इस तरह लगातार आए दिन गोवंश की मौत होती है । और कभी-कभी इससे आम जनमानस भी घायल हो जाता है और उनकी भी मृत्यु हो जाती है।

लगातार माननीय मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ जी एवम सरकार की छवि को बांदा जनपद में खराब की जा रही है । इसके साथ जिम्मेदार अधिकारियों के द्वारा कोई कठोर कार्यवाही न होने पर अभी भी गौवंश अन्ना रोड पर खेतो पर घूम रहे हैं जिससे किसान भी परेशान हो रहा है।

आखिरकार बांदा जनपद में गोवंश की मौत लगातार कब बंद होगी। जिम्मेदार अधिकारी से विश्व हिन्दू गौरक्षा संघ यह मांग करती हैं कि जो भी पशुपालक जो अपनी गौ वंश को छोड़े हुए हैं उन पर भी कार्यवाही की जाए जिससे रोड़ों पर अन्ना गौ वंश कम हो सके। मौके पर विश्व हिंदू महा संघ गौ रक्षा समिति के ब्लाक अध्यक्ष उमेश तिवारी, राकेश त्रिपाठी, अनिल करवरिया, श्याम सुंदर त्रिपाठी, अमन करवरिया आदि सभी सदस्य उपस्थित रहे।

Leave A Reply

Your email address will not be published.