पोस्टमॉर्टम हाउस में लाशों के साथ हैवानियत

 

नोएडा में लाशों के बीच अश्लीलता का एक वीडियो सामने आया है। सेक्टर-94 में पोस्टमॉर्टम हाउस में रखे शवों के बीच एक युवक महिला के साथ अश्लील हरकत कर रहा है। अचानक पोस्टमॉर्टम हाउस पहुंचे किसी व्यक्ति ने इसका वीडियो बना लिया। वीडियो में दिख रहा कि महिला विरोध कर रही है, लेकिन युवक उससे जबरन अश्लीलता कर रहा है। आरोपी युवक पोस्टमॉर्टम हाउस का सफाई कर्मी बताया जा रहा है।

लोगों का कहना है कि ऐसी हैवानियत देखकर आशंका है कि यहां शव भी सुरक्षित नहीं होंगे। जब पोस्टमॉर्टम हाउस में ही ऐसे लोग हैं तो वे लाशों के साथ हैवानियत कर सबूत मिटा सकते हैं। दो मिनट 22 सेकेंड के वीडियो में दिख रहा कि एक व्यक्ति चाय की दुकान से कैमरा ऑन कर पोस्टमॉर्टम हाउस के अंदर पहुंचता है। डीप फ्रीजर वाले रूम में एक सफाई कर्मी, महिला के साथ मिलता है।

सफाई कर्मी वीडियो बनाने वाले व्यक्ति से जमीन पर कुछ बिछाने के लिए मांगता है। फिर वीडियो बनाने वाला व्यक्ति दूसरे कमरे से चादर लाकर सफाई कर्मी को देकर बाहर चला आता है। कुछ देर बाद जब वह दोबारा डीप फ्रीजर वाले रूम में जाता तो सफाई कर्मी महिला के साथ अश्लील हरकत करते मिला।

बताया जा रहा कि आरोपी सफाईकर्मी पहले दनकौर स्वास्थ्य केंद्र में तैनात था। इस साल जून में पोस्टमॉर्टम हाउस में ड्यूटी लगाई गई थी। इन दिनों वह छुट्‌टी पर अपने घर गया है। इस बारे में डिप्टी CMO डॉ. जैसलाल और नोडल अधिकारी पोस्टमॉर्टम हाउस ने बताया कि मेरे पास अभी वीडियो और कोई शिकायत नहीं मिली है। शिकायत मिलने के बाद कार्रवाई की जाएगी। मामले की जांच कराई जा रही है।

पोस्टमॉर्टम हाउस में महिला कर्मचारी काम नहीं करती है। जाहिर है ये महिला बाहर से यहां आई थी। यहां रोजाना पांच से सात शवों के पोस्टमॉर्टम किए जाते है। इनमें हत्या, लूट, डकैती, रेप के बाद हत्या, आत्महत्या आदि करने वालों का शव होता है। अभी पोस्टमॉर्टम हाउस में दो शिफ्ट में दो गार्ड तैनात होते हैं।

Leave A Reply

Your email address will not be published.