पारिवारिक विवाद में मझले भाई ने बडे़ भाई की रॉड से पीटकर हत्या

मलघोट बीरैचा गांव में एक मझले भाई ने अपने भाई की लाठी-डंडे से पीट-पीटकर हत्या कर दी। आरोपी नशे में धुत बताया जा रहा था। मृतक, पथरदेवा विकास खंड के रामपुर शुक्ल गांव में सफाईकर्मी के पद पर तैनात था। घटना बुधवार देर रात की है। पहले घर की महिलाओं के बीच कहासुनी  हुई और बात बढ़ गई।

हत्या की सूचना पर मौके पर पहुंची पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया। उधर, पुलिस टीम  तीन हमलावरों को हिरासत में लेकर पूछताछ कर रही है। इस मामले में पुलिस दंपति समेत चार लोगों पर गैर इरादतन हत्या समेत गंभीर धाराओं में केस दर्ज कर कार्रवाई में जुट गई है।

थाना क्षेत्र के मलघोट बीरैचा गांव के रहने वाले बाबूलाल बांसफोड़ के के तीन लड़के  रमायन बांसफोड़, गंभू बांसफोड़ व विदेशी हैं। तीनों भाई अलग-अलग रहते हैं। रमायन बांसफोड़ पथरदेवा ब्लॉक के रामपुर शुक्ल गांव में सफाईकर्मी के पद पर तैनात था, उसकी पत्नी भी सफाई कर्मी है।

उसकी दो शादी हुी है। पहली पत्नी की मृत्यु हो चुकी है, जिसके बच्चे मलघोट बीरैचा गांव में रहते हैं। रमायन अपनी दूसरी पत्नी (सफाईकर्मी) व बच्चों के साथ मिश्रौली गांव में मकान बनवाकर रहता है। मझला भाई गंभू की पत्नी ममता भी सफाईकर्मी है। गंभू और रमायन की पहली पत्नी के लड़कों के बीच अक्सर मारपीट होती रहती थी।

दो माह पूर्व गंभू बांसफोड़ के लड़कों ने रमायन के घर वालों की पिटाई कर दी थी, जिसमें पुलिस ने केस भी दर्ज किया था। बुधवार की रात में किसी बात को लेकर दोनों भाइयों के घर की महिलाओं के बीच कहासुनी हुई। देखते ही देखते बात बढ़ गई। रमायन के पहली पत्नी के लड़कों ने इसकी सूचना उनको दे दी। वे मिश्रौली से रात में बाइक से मलघोट पहुंच गए। बताते हैं कि रमायन के वहां पहुंचते ही गंभू और घर वाले लाठी-डंडा और लोहे का रॉड लेकर उनके ऊपर टूट पड़े। वह भाग कर घर के भीतर चला गया तो उनलोगों ने घर में घुसकर उसकी बेरहमी से पिटाई कर दी।

उनके सिर में चोट लगी और वे गंभीर रूप से घायल होकर जमीन पर गिर पड़े। परिजन उनको महर्षि देवरहा बाबा मेडिकल कॉलेज देवरिया ले गए, जहां डाक्टरों ने मृत घोषित कर दिया। इस मामले में मृतक रमायन के बेटे अजय प्रसाद की तहरीर पर गंभू प्रसाद पुत्र बाबूलाल, दिलीप पुत्र गंभू, ममता पत्नी गंभू व लक्ष्मण पुत्र बनारसी के खिलाफ बीएनएस की धारा 105, 333, 353, 351(2) व 351(3) के तहत केस दर्ज किया है। थाना प्रभारी मृत्युंजय राय ने बताया कि चार आरोपियों के खिलाफ गंभीर धाराओं में केस दर्ज किया गया है। तीन आरोपियों को हिरासत में लेकर पूछताछ की जा रही है।

Leave A Reply

Your email address will not be published.