महुआ का आंगनबाड़ी केंद्र बना शराबी जुआरियों का अड्डा 

 

न्यूज़ वाणी ब्यूरो मुन्ना बक्श बांदा । किस तरह से सरकारी संपत्तियों का दुरुपयोग हो रहा है इसकी ताजा मिसाल महुवा ब्लॉक में संचालित आंगनवाड़ी केंद्रों में देखने को मिल रही है ।

महुवा ब्लॉक के आंगनवाड़ी केंद्र शराब जुआ के अड्डा बने हुए हैं । इस अव्यवस्था के खिलाफ चिंगारी संगठन ने आवाज़ बुलंद की है ।

जानकारी के मुताबिक महुआ ब्लॉक के बछही में आंगनवाड़ी सेविकाओ की मनमानी, और आंगनवाड़ी केंद्रों में चल रहे शराब जुआं के अड्डों के खिलाफ एक दर्जन महिलाओं ने आला अफसरों को शिकायती पत्र देकर समस्या से रूबरू करवाया है ।

चिनगारी संगठन की शीला का कहना है की गांव में तीन आंगन वाड़ी केंद्र खोले गए है। लेकिन संचालित एक भी नहीं है। इसी संदर्भ में गोरी बाई का कहना है। की 6 वर्षो से आंगन वाडी केंद्र बने हैl लेकिन खोले कभी नहीं जाते आंगन वाड़ी सेविका सरोजनी पत्नी रामचंद्र पटेल बंदा में रहती है दूसरी आंगनवाड़ी सेविका रामलली पत्नी रामप्रसाद के पास दो आंगनवाड़ी केंद्र का चार्ज है। न तो ये कभी केंद्र खोलती है न राशन बाटती है। गांव के भीमशरण ने कहा आंगनवाड़ी केंद्रों में जुआ खेला जाता है शराब पी जाती है यहां तक की गोबर और कंडे रखने का इस्तमाल किया जाता है। कई बार प्रधान से शिकायत की लेकिन प्रधान सुनते ही नही है। आंगनवाड़ी सेविकाए आए दिन मनमानी करती है। आंगन वाड़ी सेविका सरोजनी का कहना है की प्रधान हमारे रिश्तेदार है, जो करना है करलो हमारा कोई कुछ नही बिगाड़ पाएगा इसी समस्या के चलते महिलाऔ ने महुआ सी, डी, पी, ओ को शिकायत पत्र देकर आनगवाड़ियो के लिऐ कार्यवाही की मांग की और केंद्र पुनः संचालित करवाने का निवेदन किया ।

Leave A Reply

Your email address will not be published.